हाथ करघा संघ के खिलाफ स्व सहायता समूह की महिलाएँ कन्हैया खोलेंगे मोर्चा मनमानी कर रहे अफसर मनहर को हटाने मुख्यमंत्री से मिलेंगे


रायपुर । छत्तीसगढ़ राज्य हथकरघा संघ द्वारा स्कूली बच्चों को प्रदान किए जाने वाले गणवेश की सिलाई के लिए पंजीकृत महिला स्व सहायता समूह के साथ दोहरा बर्ताव किया जा रहा है । विभाग के अधिकारी मनहर पर गंभीर आरोप लगाते हुए स्व सहायता समूह की महिलाओं ने आज मुख्यमंत्री के नाम रायपुर दक्षिण के विधायक कन्हैया अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा ।
महिला स्व सहायता समूह की श्रीमती शोभा ठाकुर ,श्रीमती शीला ठाकुर ,श्रीमती ललिता नाग, श्रीमती दुर्गा साहू ,श्रीमती नंदनी साहू ,श्रीमती पार्वती देवांगन ,श्रीमती शांति लोधी ,श्रीमती ललिता नाग ,श्रीमती पार्वती देवांगन ने उक्त आशय का बयान जारी करते हुए बताया कि स्कूली बच्चों के लिए हाथ करघा संघ द्वारा प्रतिवर्ष लगभग 65 लाख गणवेश पंजीकृत महिला स्व सहायता समूह से तैयार कराए जाते हैं पर चुनिंदा 25 समूहों को ही भारी-भरकम गणेश की सिलाई का आर्डर कमीशनखोर अधिकारी द्वारा जारी किया जाता है, जिन 25 समूहों को लाखों गणवेश का आर्डर दिया जाता है वह समूह प्रदेश की महिलाओं से नहीं पश्चिम बंगाल के कारीगरों को बुलाकर कपड़ा सिलाई करने आते हैं इस तरह प्रदेश की महिलाएं बेरोजगार रह जाती है ।अन्य समूहों को 1000 2000 4000 तक सिलाई के लिए आदेश दिए जाते हैं ।
उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी श्री बी पी मनोहर को हटाने और हर महिला स्व सहायता समूह को समान रूप से सिलाई हेतु आवंटन जारी करने की मांग को लेकर माननीय मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन रायपुर दक्षिण के छाया विधायक श्री कन्हैया अग्रवाल को सौंपा गया ,श्री अग्रवाल ने आश्वस्त किया कि आपकी भावना से माननीय मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे ,उन्होंने कहा कि यदि विभागीय अफसर गड़बड़ी कर कुछ लोगों के साथ सांठगांठ कर स्थानीय महिलाओं के साथ अन्याय कर रहे हैं तो इसकी शिकायत विभागीय मंत्री और माननीय मुख्यमंत्री से की जाएगी ।
महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने पिछली सरकार में जारी भ्रष्टाचार को समाप्त कर एक समूह को अधिकतम 20 हजार सेट गणवेश का आवंटन जारी करने के निर्णय के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भ्रष्ट अधिकारी अभी भी सरकार की भावना का खिलवाड़ कर कमाई के अभियान में लगे हैं ।
रायपुर दुर्ग पाटन धमतरी भिलाई चारामा कोंडागांव की महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने आज ज्ञापन दिया और कहा कि लॉक डॉउन के बाद अधिकारी को हटाने के लिए सैकड़ों महिलाएं माननीय मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री से भेंट करेंगी ।

वांााााााााा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *