सरगुजा के सीतापुर क्षेत्र में सात सड़कों का निर्माण एवं उन्नयन होगा मंत्री अमरजीत भगत के प्रयासों से मिली 77.91 करोड़ रूपए की स्वीकृति

रायपुर, 20 फरवरी 2021/खाद्य एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत के विशेष प्रयासों से सरगुजा जिले के सीतापुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सात सड़कों के निर्माण एवं उन्नयन के लिए 77 करोड़ 91 लाख 38 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति छत्तीसगढ़ रोड एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर डेव्हलपेंट कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा दी गई है।
मंत्री श्री भगत ने बताया कि चलता से हर्रामार तक 8 किलोमीटर सड़क एवं पुल-पुलिया का निर्माण 12 करोड़ 9 लाख 6 हजार रूपए की लागत से कराया जाएगा। इसी तरह सोमतराई व्हाया भूसू गेरसा मार्ग 8.20 किलोमीटर का उन्नयन 7 करोड़ 94 लाख 5 हजार रूपए, दरिमा से मैनपाट 7 किलोमीटर सड़क निर्माण 8 करोड़ 5 लाख 72 हजार रूपए, बिसरपानी से सुपलगा सड़क 5.70 किलोमीटर का निर्माण 12 करोड़ 69 लाख 34 हजार रूपए, चिंगरा घंटाडीह गोविन्दपुर मार्ग लम्बाई 11 किलोमीटर एवं पुल-पुलिया का निर्माण 20 करोड़ 12 लाख 46 हजार रूपए, केरजू से एनएच 43 तक पुल-पुलिया सहित 7 किलोमीटर सड़क का निर्माण 8 करोड़ 39 लाख 44 हजार रूपए तथा पेंट से मैनपाट तक पुल-पुलिया सहित 6.20 किलोमीटर सड़का का निर्माण 8 करोड़ 61 लाख 35 हजार रूपए की लागत से कराया जाएगा।
मंत्री श्री भगत ने बताया कि उक्त सड़कों का निर्माण एवं उन्नयन का कार्य शीघ्र शुरू कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन सड़कों के निर्माण की मांग अरसे से चली आ रही थी। यह सड़कें क्षेत्र के लोगों की जरूरत थी। इसको देखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से इसकी मंजूरी का विशेष रूप से आग्रह किया था। उन्होंने सरगुजा क्षेत्र के लोगों की आवश्यकता एवं मांग को देखते हुए इसकी स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी जताया है। मंत्री श्री भगत का कहना है कि सड़कें विकास की रीढ़ है। इनके बिना विकास की परिकल्पना बेमानी है। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को बेहतर करने की है और इसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं। सरगुजा अंचल में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य की व्यवस्था को सुदृढ़ करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *