(बस्तर संभाग ब्यूरो हेड के शशि धरन) ग्रे हाउंड के कमांडो ने बीजापुर  में घुसकर टॉप नक्सल कमांडर समेत चार माओवादियों को किया ढेर

 

बीजापुर – तेलांगना के ग्रे हाउंड फोर्स के कमांडो आज सीमा पार कर छत्तीसगढ़ में घुसे और बीजापुर में शीर्ष नक्सली कमांडर सुधाकर समेत 4 नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों का कहना है, ग्रे हाउंड को इंटेलिजेंस इनपुट मिले थे कि बीजापुर के इनमिडी और उसूर थाना के बीच जंगल में नक्सली नेता सुधाकर अपने कुछ खास कमांडो के साथ फोर्स पर हमले की रणनीति बना रहा है। इसको देखते ग्रे हाउंड आज तड़के छत्तीसगढ़ की सीमा पार कर बीजापुर में घुसे और टारगेटेड अटैक बोलते हुए नक्सल कमांडर समेत 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया।दरअसल 17 जनवरी को जिला दक्षिण बस्तर दन्तेवाड़ा के थाना कटेकल्याण से लगे सरहदी जिला सुकमा/बस्तर के थाना तोंगपाल, टहकवाड़ा क्षेत्र के ग्राम मोरेंगा, जुनापानी, जैमेर पहाड़ी, नंदेल डोंगरी, मार्जुम, धु्रवापारा क्षेत्र में दरभा डीव्हीसीएम मंगतू, कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य मंहगू, मुन्नी, प्रदीप, सोमडू के साथ लगभग 20-25 की संख्या में सशस्त्र माओवादियों की होने की आसूचना मिली थी। इस सूचना के बाद माओवादियों के विरूद्ध नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया। अभियान के दौरान आज सुबह जिला दन्तेवाड़ा व सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र मार्जुम (थाना कटेकल्याण) एवं प्रतापगिरी (थाना तोंगपाल) के जंगल, पहाड़ी में डीआरजी टीम एवं माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान 1 महिला माओवादी का शव जवानों ने बरामद किया है। महिला माओवादी को एरिया कमेटी सदस्य मुन्नी के रूप में शिनाख्त किया गया।

 – बता दें इससे पहले भी ग्रे हाउंड कई बार बस्तर में घुसकर ऑपरेशन कर चुके हैं। एक बार 14 नक्सलियों को मारकर ट्रैक्टर पर रखकर बॉडी लेकर तेलांगना चले गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.