नंदी बने एनएमडीसी नए (तकनीकी)निदेशक

हैदराबाद, 18 दिसम्बर,2020: श्री सोमनाथ नंदी ने आज देश के सबसे बडे लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी के निदेशक (तकनीकी) का पदभार ग्रहण किया।

श्री नंदी एनएमडीसी की तकनीकी टीमों को नेतृत्व एवं सहायता प्रदान करेंगे एवं एनएमडीसी के विस्तार तथा विविधीकरण की चुनौतियों पर कार्य करेंगे। कार्यनीतिक प्रबंधन में उनके अनुभव एवं तकनीकी विशेषज्ञता से एनएमडीसी की प्रगति योजनाओं के कार्यांवयन को बल मिलेगा।

इससे पूर्व वह स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में अधिशासी निदेशक के रूप में कार्यरत थे। उन्हें इस्पात उद्योग में 36 वर्षों से अधिक का अनुभव है। मेकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक पूर्ण करने के पश्चात उन्होंने सेल के राउरकेला इस्पात संयंत्र में वर्ष 1984 में प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में कार्य ग्रहण किया। उन्होंने कोक ओवन, फील्ड मशीनरी अनुरक्षण, पॉवर तथा ब्लास्टिंग स्टेशन आदि में कार्य किया। उन्हें महाप्रबंधक एवं अधिशासी निदेशक जैसे वरिष्ठ पदों पर कार्य का समृद्ध अनुभव है तथा वे दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में एकीकृत इस्पात संयंत्र के प्रचालन  तथा आईआईएससीओ इस्पात संयंत्र के कमीशनिंग एवं स्थरीकरण कार्यों से बहुत करीब से जुडे रहे। एनएमडीसी में कार्यग्रहण से पूर्व वह अधिशासी निदेशक के रूप में सेल, कोलकाता में पर्यावरण प्रबंधन प्रभाग तथा प्रगति प्रभाग के प्रमुख थे।

उन्हें इस्पात उद्योग में विनिर्माण, इंजीनियरिंग, प्रचालन, योजना तथा कार्यनीति में योगदान के लिए जाना जाता है तथा वह विभिन्न औद्योगिक मंचों पर प्रभावी वक्ता भी हैं। श्री नंदी के समृद्ध अनुभव तथा ज्ञान के साथ उनकी तकनीकी विशेषज्ञता से एनएमडीसी को तकनीकी क्षेत्र में उत्कृष्ट्ता के नए आयाम प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *