कोरोना से एकाकी पन और आर्थिक मंदी दूर करने साहू समाज का दो दिवसीय व्यापार एक्सपो का सफल आयोजन

रायपुर ।रायपुर वैश्विक महामारी कोरोना के कारण विगत लगभग 1 वर्षों से मनुष्य के जीवन में ठहराव तनाव और एकाकीपन आ गया। सामाजिक जीवन में सामाजिक संपर्क दूर सा हो गया है इसी रिक्त पदों को भरने एवं अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए रायपुर शहर जिला साहू संघ के द्वारा दो दिवसीय व्यापार एक्सपो का आयोजन कर्मा धाम में किया जा रहा है। व्यापार एक्सपो में हर प्रकार के छत्तीसगढ़ की संस्कृति को दर्शाते हुए चीजों का प्रदर्शन किया गया।

 

प्रदेश साहू संघ के संरक्षक विपिन साहू ने कहा कि भारत वर्ष के इतिहास में पहली बार विशाल व्यापार मेला राजधानी रायपुर कर्मा धाम में आयोजित किया गया।यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है ।

अखिल भारतीय तैलीय समाज की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष ममता साहू ने जानकारी देते हुए कहा कि जिला साहू संघ के समस्त पदाधिकारियों के सहयोग और मार्गदर्शन में यह व्यापार मेला लगाया गया । जो समाज के लोगो के अलावा अन्य लोगों के लिए अनुकरणीय है ।

जिला साहू संघ के अध्यक्ष मेघराज साहू ने कहा कि इस व्यापार मेला में छत्तीसगढ़ की संस्कृति की झलक देखने को मिल रही है । जिसमे खाने से लेकर सभी चीजे इस एक्सपो में मौजूद है ।साथ ही यह भी बताया कि इस प्रकार का व्यापारिक मेला साहू समाज में पहली बार आयोजित किया गया । जो बहुत गर्व का विषय है।

 

मिस इंटरनेशनल ट्रांस क्वीन वीणा शेद्रॆ ने व्यापार एक्सपो को लेकर कहा कि यह बहुत अच्छी पहल है जिससे लोगों को आगे बड़ने का अवसर प्राप्त होता है ।

 

जिला साहू संघ की महिला संयोजिका किरण साहू ने जानकारी देते हुए कहा कि साहू समाज की महिलाओं ने वर्तमान की कठिन परिस्थितियों में संघर्षरत समाज के सभी वर्गों में नए जोश के संचरण के लिए एकजुट होकर व्यवसायिक अवसर प्रदान करने के लिए यह आयोजन किया का रहा है।

 

आज के इस आयोजन में मुख्य अतिथि प्रदेश साहू समाज के पूर्व अध्यक्ष विपिन साहू रहे। कल्पना में अखिल भारतीय तेली महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ ममता साहू, संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के संचालक रानू साहू, सहित साहू समाज के समस्त अधिकारी ,पदाधिकारी और साहू समाज के गणमान्यजन उपस्थित रहे । व्यापार एक्सपो का आयोजन शहर जिला साहू संघ रायपुर के जिला अध्यक्ष मेघराज साहू के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में तथा मां कर्मा ट्रेडिंग कंपनी के विशेष सहयोग से किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *