Thursday, February 22

*थाना स्तरीय स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर तरेगांव जंगल पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह*

 

*तरेगांव थाना परिसर में कबीरधाम पुलिस व ग्राम खेल समिति के संयुक्त तत्वाधान में कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन*

*फाइनल मैच में खिलाड़ियों का पुलिस अधीक्षक ने किया उत्साहवर्धन*

*कबड्डी प्रतियोगिता में कुल 64 टीमों ने लिया हिस्सा।*

कवर्धा। पुलिस अधीक्षक कबीरधाम लाल उमेंद सिंह के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे के दिशा-निर्देश तथा बोडला एसडीओपी श्री जगदीश उइके के मार्गदर्शन में जिले के सभी थानों में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत थाना स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तारतम्य में थाना तरेगांव परिसर में 01 से 03 दिसंबर 2022 तक थाना स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कबड्डी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह वनांचल ग्राम तरेगांव पहुंचे। पुलिस अधीक्षक के ग्राम तारेगाव पहुंचने पर ग्राम खेल समिति के सदस्य एवं आसपास से आए ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया।
सामुदायिक पुलिसिंग के तहत पुलिस विभाग द्वारा आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में ग्राम खेल समिति के 64 गांव के टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। आयोजन में महिला टीम भी भाग लिया। प्रदर्शन के आधार पर पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर बाटीपथरा टीम, द्वितीय स्थान पर एकलव्य विद्यालय तरेगांव जंगल रहा। वहीं महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर तरेगांव, दूसरा स्थान पर कुकरापानी रहा। विजेता टीम के खिलाड़ियों को कबीरधाम पुलिस अधीक्षक द्वारा मोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया गया। संस्कृतिक कार्यक्रम के प्रतिभागियों को भी नगद ईनाम से सम्मानित किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना स्तर में सभी चयनित प्रतिभागियों का आगामी जिला स्तर पर भव्य आयोजन किया जायगा।
पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने उद्बोधन में उपस्थित सभी ग्राम वासियों एवं खिलाड़ियों को जानकारी दिया गया कि इस प्रकार का आयोजन जिले के सभी थानों में समय समय पर कराया जा रहा है, जिसका उदेश्य मात्र एक है कि जनता और पुलिस को आपस में जोडे रखना, ताकि हर प्रकार से आम जनो को भयमुक्त, अपराध मुक्त, नशा मुक्त , पुलिस से मधुर संबंध स्थापित कर आम लोगो के बीच सरलता से पहुंचा जा सके और शासन प्रशासन के नियमों कि जानकारी जन जन तक पहुंचाई जा सके इस दौरान एसपी श्री डॉ. सिंह ने युवाओं को खेल, मेहनत, सकारात्मक सोच और भविष्य के लिए मेहनत करने के लिए बताया साथ ही एसपी ने कबीरधाम पुलिस द्वारा संचालित फोर्स एकेडमी के बारे में भी बताया। एसपी सिंह ने यातायात नियमों को विस्तारपूर्वक समझाया गया और हम सब को इन नियम का पालन करना चाहिये ताकि वाहन दुर्घटनाओं से बचा जा सके। धोखाधड़ी से बचने और धोखाधड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों से रहने तथा उनके रोकथाम के उपाय सभी को बताया गया। जिससे वनांचल क्षेत्र को नशामुक्त , अपराधमुक्त बनाया जा सके।
थाना प्रभारी तरेगाव जंगल श्री युवराज साहू के द्वारा अभार व्यक्त कर सभी टीमों को शुभकमनाएं दिये और अधिक संख्या में उपस्थित ग्रामवासियों को किसी भी प्रकार के समस्या होने पर तत्काल थाना आकर या दुरभाष के माध्यम से सुचित करने कहा गया। समापन पर आदिवासी समाज के अध्यक्ष (खड़ोदा केंद्र) एवं लघु वनोपज के अध्यक्ष श्री दुखीराम धुर्वे, ग्राम खेल समिति के अध्यक्ष श्री थानु धुर्वे, कंपनी कमांडर श्री नेताम, थाना प्रभारी श्री युवराज साहू, सरपंच ग्राम पंचायत पीपरखूंटा, सरपंच ग्राम पंचायत कुकुरापानी श्री मोती बैगा, सरपंच ग्राम पंचायत दलदली श्री हीरामनी ग्वाला, ग्राम पंचायत भरतपुर, सरपंच ग्राम पंचायत बाटीपथरा, सरपंच तरेगांव, सरपंच लब्दा, सरपंच बोदा-03, सरपंच दुर्जनपुर एवं आसपास के आए ग्राम खेल समिति के सदस्य व खिलाड़ी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *