नवम्‍बर के कार्य निष्‍पादन ने एनएमडीसी को बनाया और अधिक सुदृढ़

हैदराबाद, 3 दिसंबर, 2020. देश की सबसे बड़ी लौह अयस्‍क उत्‍पादक नवरत्‍न कंपनी एनएमडीसी ने नवंबर, 2020 के दौरान उत्‍पादन तथा बिक्री में पिछले वर्ष की  इसी अवधि की तुलना में श्रेष्‍ठ प्रचालनात्‍मक प्रदर्शन जारी रखा।

नवंबर, 2020 में लौह अयस्‍क का उत्‍पादन प्रतिबंधों एवं जलवायु की प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद 3.32 मिलियन टन  रहा जो नवंबर, 2019 में हुए 2.94 एमटी उत्‍पादन पर 13% की वृद्धि दर्शाता है।

नवंबर, 2020 में लौह अयस्‍क की बिक्री 3.30 एमटी रही जो नवंबर, 2019 की इसी अवधि के  दौरान एनएमडीसी द्वारा की गई 2.79 एमटी की बिक्री पर 18% की वृद्धि है।

उत्‍पादन तथा बिक्री में तेजी आ रही है तथा प्रत्‍येक माह इसमें अच्‍छी वृद्धि देखी जा रही है। यह क्रमश: वर्ष 2019 के उत्‍पादन तथा बिक्री के स्‍तर पर पहुंच रही है।

एनएमडीसी पिछले कुछ माह से अपने कार्य निष्‍पादन में लगातार मजबूती बनाए हुए है तथा अगले कुछ महीनों में इसके गत वर्ष के उत्‍पादन पर पहुंचने की आशा है। एनएमडीसी  प्रगति का यह प्रवाह निरंतर बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। उत्‍पादन में भी निरंतर वृद्धि की जा रही है जिससे कि पहले हुई हानि को पूरा किया जा सके। अर्थव्‍यवस्‍था में आ रही सकारात्‍मकता का प्रभाव उद्योग पर पड़ रहा है तथा अगले वित्‍त वर्ष में मांग में वृद्धि होने की संभावना है। एनएमडीसी राष्‍ट्रीय तथा अंतराष्‍ट्रीय ग्राहकों की आवश्‍यकताओं को पूर्ण करने के प्रति आश्‍वस्‍त है।

श्री सुमित देब, अध्‍यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक ने एनएमडीसी के कार्य निष्‍पादन पर संतोष व्‍यक्‍त किया तथा कहा कि “कंपनी ने उत्‍पादन तथा बिक्री में नवंबर, 2019 के मासिक  कार्य निष्‍पादन को पार कर लिया है तथा हम शीघ्र ही विगत वर्ष के संचयी आंकड़ों को प्राप्‍त कर लेंगे। मुझे आशा है कि मांग में बढ़ोत्‍तरी तथा वास्‍तविक स्थितियों में क्रमश: सुधार से हमारा कार्य निष्‍पादन और भी अधिक बेहतर हो सकेगा। मैं इस उत्‍कृष्‍ट कार्य निष्‍पादन के लिए टीम एनएमडीसी को बधाई देना चाहता हूँ। यह उनका कठिन परिश्रम और दृढ़ निश्‍चय  ही है जिससे ये परिणाम प्राप्‍त हो रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *