राम को लेकर विचार भाजपा में उथल पुथल

रायपुर। झारखंड चुनाव (Jharkhand election ) में छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं का बतौर स्टार प्रचारक ( Star compaigners) जाना अरसे से चला रहा है । तो अब इसमें परिवर्तन दिखाई दे रहा है । पहले जहां भाजपा ( bjp) के तमाम कद्दावर नेताओं का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में हुआ करता था । उनके लिए भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व तमाम प्रबंध करता था ।अब यह सारी बातें पुरानी हो गई है ।

  • खबर है कि इस बार होने जा रहे चुनाव में छत्तीसगढ़ ( chhattisgarh) किसे एकमात्र नेता रामविचार नेताम को बताओ स्टार प्रचारक झारखंड बुलाया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने जिन 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, उनमें छत्तीसगढ़ से सिर्फ रामविचार नेताम का ही नाम दर्ज है। 40 नामों वाली इस सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, (Prime minister Narendra Modi) अमित शाह,( Amit Shah) जेपी नड्डा, (J.P. Nadda ) राजनाथसिंह, ( Rajnath Singh) बीएल सन्तोष, नितिन गडकरी, रघुवर दास, योगी आदित्यनाथ का नाम सबसे ऊपर है। गौर करने वाली बात ये है कि छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य के स्टार प्रचारकों की सूची में सूबे से केवल राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम को शामिल किया गया है। उनके अलावा किसी नेता को केंद्रीय नेतृत्व ने महत्व नहीं दिया है।इससे लगता है और चर्चा भी गरमाई हुई है कि राम के नाम पर विचार हो रहा है,,,जी हां राम विचार नेताम एक तेज सुलझे हुए आदिवासी नेस

इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है के राष्ट्रीय राजनीति के पटल पर रामविचार नेताम का नाम काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है । तो वही छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे , बृजमोहन अग्रवाल और धरमलाल कौशिक जैसे तमाम नेताओं की पूछ परख कम हुई है । इसके पीछे भाजपा की करारी हार और हालिया चुनाव में बस्तर से भाजपा का बिस्तर गोल होना बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *