परिवहन मंत्री अकबर ने सीमेंट कंपनियों और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की ली बैठक,12 प्रतिशत भाड़ा बढ़ाने की मांग

रायपुर, 19 मार्च 2021/ परिवहन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने आज राजधानी के शंकर नगर स्थित अपने निवास कार्यालय में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और सीमेंट कंपनियों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने बैठक में सीमेंट ट्रांसपोर्ट के भाड़े संबंधी और ट्रांसपोर्ट हड़ताल के मुद्दे पर दोनों संघ के प्रतिनिधियों से बारी-बारी से चर्चा की।                                                                  चर्चा के दौरान ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखमें हुए परिवहन भाड़े में अंततः 12 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी किए जाने की मांग रखी। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि शासन की मध्यस्थता के मद्देनजर यदि सीमेंट कंपनियां परिवहन भाड़े में 12 प्रतिशत वृद्धि को मान्य कर लेती हैं तो उनके द्वारा परिवहन का कार्य पूर्वत शुरू कर दिया जाएगा।
मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि शासन की यह मंशा है कि सीमेंट का परिवहन बिना किसी व्यवधान के होता रहे ताकि आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। इसको ध्यान में रखते हुए ही ट्रांसपोटर्स और सीमेंट कंपनियों के पदाधिकारियों की यह संयुक्त बैठक आहूत की गई है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य दोनों पक्षों के हितों का ध्यान रखना और जनसामान्य को सीमेंट की किल्लत से बचाना है। उन्होंने सीमेंट कंपनियों के पदाधिकारियों से ट्रांसपोटर्स द्वारा परिवहन भाड़े में बढ़ोत्तरी की मांग पर गंभीरता से विचार कर इसका तत्काल समाधान निकाले जाने की बात कही। इस अवसर पर राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन, छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष श्री रामगोपाल अग्रवाल, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त श्री दीपांशु काबरा तथा सीमेंट कंपनियों और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *