Tuesday, July 16

केंद्रीय मंत्री तोखन साहू ने सेंट्रल विष्टा प्रोजेक्ट की समीक्षा की

रायपुर । तोखन साहू केंद्रीय राज्य मंत्री, आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार, ने निर्माण भवन में मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर ‘सेंट्रल विस्टा’ प्रोजेक्ट की समीक्षा की, जो देश की एक महत्वकांक्षी परियोजना है। समीक्षा के दौरान उपस्थित अधिकारियों ने इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत कंस्ट्रक्शन साइट्स के बारे में विस्तार से बताया । कर्तव्य पथ जिसे पहले राजपथ के नाम से जाना जाता था, वह हमको ब्रिटिश राज से गुलामी की याद दिलाता था. आज वही राजपथ कर्तव्य पथ में बदला है और यह भारत को आत्मनिर्भर एवं विकसित भारत बनने की प्रेरणा देता है । इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत पूर्ण किए गए कार्यों में कर्तव्यपथ पहला कार्य है। सेंट्रल सेक्रेटेरिएट के कई भवन इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत निर्माणाधीन
हैं, उसको जल्द से जल्द तय समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश मंत्री महोदय ने दिए एवं कार्य में लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार वह कुछ प्रोजेक्ट साइट का दौरा भी करेंगे। बैठक के दौरान मंत्रालय के अतिरिक्त एवं संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी शामिल हुए।

कार्य की समीक्षा बैठक के बाद श्री तोखन साहू जी ने राज घाट जा कर महात्मा गांधी जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए और उनको याद किया । राजघाट समिति के अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें और अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया । गौरतलब है कि राजघाट समिति के देखरेख की जिम्मेदारी आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *