Saturday, May 18

जिंदल स्टील एंड पावर में चला मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

2023 बैच के प्रशिक्षु आईएएस ऑफिसर हुए शामिल, उद्योग कर्मियों को मतदान की दिलाई शपथ

प्रशिक्षण भ्रमण में रायगढ़ पहुंचे 04 आईएएस ऑफिसर्स ने कहा- 07 मई को मतदान करने जरूर जाएं, दूसरों को भी प्रेरित करें

जेएसपीएल कर्मियों ने मानव श्रृंखला बनाकर मतदान का दिया संदेश, रैली निकाल मतदान के लिए किया जागरूक

रायगढ़। लोकसभा निर्वाचन को लेकर कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देशन और स्वीप नोडल सीईओ जिला पंचायत श्री जितेंद्र यादव के मार्गदर्शन में पूरे जिले में स्वीप कार्यक्रमों के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जिले के मतदाताओं को 07 मई को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में रायगढ़ के औद्योगिक संस्थानों में इंडस्ट्रियल कैप्टन कार्यक्रम के तहत उद्योग कर्मियों को सबंधित उद्योग प्रबंधन के सहयोग से मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

रायगढ़ के जिंदल स्टील एंड पावर प्लांट में रविवार दोपहर को मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित हुआ। यहां श्रमिकों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई, साथ ही उद्योग कर्मियों ने मानव श्रृंखला के माध्यम से मतदान की तारीख 07 मई का फॉर्मेशन बना कर सभी को मतदान का संदेश दिया। इस कार्यक्रम में प्रशिक्षण भ्रमण के लिए रायगढ़ पहुंचे छत्तीसगढ़ कैडर के 2023 बैच के 04 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी सुश्री अनुपमा आनंद, सहायक कलेक्टर रायपुर, श्री एम भार्गव सहायक कलेक्टर दुर्ग, श्री तन्मय खन्ना सहायक कलेक्टर बिलासपुर और श्री दुर्गा प्रसाद अधिकारी, सहायक कलेक्टर जांजगीर चांपा भी शामिल हुए। सुश्री अनुपमा आनंद ने सभी उद्योग कर्मियों को 07 मई को अनिवार्य रूप से मतदान की शपथ दिलाई। साथ ही कहा कि लोकतंत्र का यह पर्व 5 वर्ष में एक बार आता है। इसमें हम सभी को नागरिक के रूप में अवश्य हमारे दायित्व का निर्वहन करना चाहिए। साथ ही अपने परिवार तथा आस पास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए। मतदान हर नागरिक का कर्तव्य है, इसके माध्यम से वह लोकतंत्र की मजबूती में अपनी सहभागिता निभा सकता है। इस मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में जिंदल के अधिकारी कर्मचारी और उद्योग कर्मी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि रायगढ़ जिले में उद्योगों में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता के लिए विशेष रूप से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इंडस्ट्रियल कैप्टन को मतदान दिवस के दिन सभी कर्मचारियों को मतदान के लिए प्रेरित करने की जिम्मेदारी दी जा रही है। साथ ही उद्योग प्रबंधन को निर्देशित किया गया है कि क्रमिक रूप कर्मचारियों को मतदान के लिए अवकाश दें। जिससे सभी अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *