Tuesday, March 5

‘मिटा देंगे हमास का नाम-ओ-निशां : इजरायली पीएम नेतन्याहू

इजरायली पीएम नेतन्याहू बोले- ‘मिटा देंगे हमास का नाम-ओ-निशां, इससे जुड़े हर शख्स को करेंगे खत्म’

Israel Gaza Attack: इजरायली रक्षामंत्री योआव गैलेंट ने कहा है कि वह हमास का धरती से सफाया कर देंगे. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतत्याहू ने भी हमास को बर्बाद करने की ठानी है.

उन्होंने कहा, “फलस्तीनी आंतकवादी समूह के सभी आंतकियों का मरना तय है.” शनिवार को हमास की ओर से इजरायल पर हुए अचानक हमलों के बाद पहली बार नेतन्याहू ने हमास के खात्मे की बात कही है.

उन्होंने कहा, “हमास दाएश (इस्लामिक स्टेट समूह) की तरह है, हम उन्हें उन्हें बर्बाद कर देंगे जैसे दुनिया ने दाएश को खत्म कर दिया.”

वहीं इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा, “हम हमास को धरती से मिटा देंगे.” नेतन्याहू ने जंग के बीच अस्थायी रूप से अपने राजनीतिक मतभेदों को भुलाते हुए सरकार में विपक्ष को शामिल किया है. इस नई आपातकालीन सरकार में पूर्व रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज को भी शामिल किया गया है.

गाजा के लोग हुए बेघर

संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के मुताबिक गाजा पर इजरायल के हमलों के बाद अब तक 3 लाख 38 हजार लोगों को विस्थापित होना पड़ा है. बीबीसी की खबर के मुताबिक इजरायल ने हमास के कब्जे वाले गाजा पट्टी इलाके में लगभग 3 लाख रिजर्व फोर्स तैनात की है.

इजरायल हमास युद्ध में दोनों पक्षों की ओर 2100 लोगों की मौत हुई है, जिसमें गाजा इलाके के 1000 हजार लोगों की मौत हुई है, जबकि इजरायल में 1200 लोग की जान गई.

फलस्तीनी स्वास्थ्य विभाग के हालिया आंकड़ो के मुताबिक इजरायली एयर स्ट्राइक की वजह से हर घंटे लगभग 51 फलस्तीनियों की मौत हो रही है. अमेरिका गाजा में सहायता की इजाजत देने और एक सुरक्षित गलियारा बनाने के लिए इजरायल, संयुक्त राष्ट्र और मिस्र के साथ बातचीत कर रहा है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकन कुछ घंटों में इजरायल पहुंचने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *