विक्रम सोलर के पश्चिम बंगाल की वमुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने WBSEDCL के लिए 10 मेगावाट के सोलर प्लांट का उद्घाटन किया गया

कोलाकाता, 28 दिसंबर, 2020: भारत के प्रमुख मॉड्यूल निर्माताओं में से एक विक्रम सोलर और एक प्रमुख ईपीसी और रूफटॉप सोलर सॉल्यूशंस प्रदाता ने पश्चिम बंगाल राज्य बिजली वितरण कंपनी लिमिटेड (WBSEDCL) के लिए 10 मेगावाट सौर परियोजना शुरू करने की घोषणा की। परियोजना का उद्घाटन आज पश्चिम बंगाल की माननीय मुख्यमंत्री सुश्री ममता बनर्जी द्वारा किया गया। सौर संयंत्र पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में स्थित है और इसमें विक्रम सोलर के 30,150 संख्या में सौर मॉड्यूल शामिल हैं। सौर संयंत्र 10,540 टन / वर्ष से अधिक के CO2 उत्सर्जन को कम करेगा और लगभग 17,649 घरों को रोशन करेगा।

इस अवसर पर विक्रम सोलर के सीईओ  साईंबा वटुकुरी ने कहा, “यह वास्तव में हमारे लिए गर्व का क्षण है और हम विक्रम सौर को प्रोजेक्ट पार्टनर के रूप में चुनने के लिए डब्ल्यूबीएसईडीसीएल को धन्यवाद देते हैं। सुश्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल राज्य हरित ऊर्जा विकास के लिए प्रगति करने में सबसे आगे रहा है और ऐसे प्रगतिशील प्रयासों के लिए प्रोत्साहन का स्रोत है। यह परियोजना डब्ल्यूबीएसईडीसीएल का वसीयतनामा है और अक्षय ऊर्जा और ’s आत्मानिर्भर भारत ’के लिए भारत के संक्रमण को सक्षम करने की दिशा में हमारी संयुक्त प्रतिबद्धता है’। हम राज्य को उसकी सौर क्षमता का दोहन करने में सक्षम करने के लिए WBSEDCL के साथ भागीदारी करना जारी रखेंगे। ”

बीरभूम जिले में 10 मेगावाट के इस सौर संयंत्र के अलावा, विक्रम सौर ने पहले ही पश्चिम बंगाल राज्य के स्थानों में WBSEDCL के लिए 33 मेगावाट संचयी सौर ऊर्जा क्षमता को चालू कर दिया है और वर्तमान में 10 मेगावाट सौर परियोजना क्रियान्वित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *