माता कौशल्या का जन्म स्थल कहाँ ? प्रमाणित करें भाजपा-काँग्रेस – जेसीसी

 

छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता को धर्म का आड़ लेकर गुमराह न करें,

माता कौशल्या के जन्म स्थान के नाम पर विवाद और भगवान राम के नाम राजनीति बंद करें,

विकास के मुख्य मुद्दे से भटकाने की कोशिश – भगवानू

स्व जोगी के सपने को पूरा करेंगे, छत्तीसगढ़ में राम राज्य लाएंगे,

रायपुर, छत्तीसगढ़ दिनांक 19 दिसंबर
2020। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के मुख्य प्रवक्ता भगवानू नायक ने भाजपा काँग्रेस पर माता कौशल्या के जन्म स्थान को लेकर विवाद खड़ा करने और भगवान राम के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि माता कौशल्या का मंदिर कहां है ? भाजपा और कांग्रेस 1 सप्ताह के अंदर प्रमाणित करें अन्यथा दोनों पार्टीयों के विरुद्ध जनता कांग्रेस अभियान चलाएगी ।

भगवानू नायक ने कहा एक तरफ तो काँग्रेस सरकार चंदखुरी को माता कौशल्या का जन्मस्थान बता कर करोड़ो का योजना लायी है वहीं भाजपा के पूर्व मंत्री श्री अजय चन्द्राकर के द्वारा चंदखुरी में केवल माता कौशल्या का मंदिर लेकिन जन्म स्थान नही कहकर जन्म स्थान को ही विवादित कर दिया है जो छत्तीसगढ़ की जनता के भावनाओ के साथ खिलवाड़ है।

भगवानू नायक ने कहा मौजूदा समय में सत्ता पक्ष कांग्रेस और मुख्य विपक्ष भाजपा, प्रदेश के मुख्य मुद्दे शराबबंदी, वैश्विक महामारी कोरोना, नक्सल समस्या, धान खरीदी में अनियमितता, किसान आत्महत्या, बेरोजगारी, नौकरी, नियमितकरण, पट्टा वितरण, महिला अपराध और विकास जैसे मुद्दे भूलकर धर्म और स्वार्थ की राजनीति करने में उतारू है जिनके आस्था पर भी सन्देह है।

भगवानू नायक कहा जिस प्रकार भाजपा राम मंदिर के नाम पर दशकों से राजनीति करते आ रही है और अब माता कौशल्या के जन्म स्थान पर ही प्रश्न चिन्ह लगा दिया उसी प्रकार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अपने हिंदुत्व छवि बनाने के लिए राम वन गमन पथ और माता कौशल्या के मंदिर नाम पर राजनीति कर रही है और छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता को गुमराह करते हुए छत्तीसगढ़ में विकास के मुख्य मुद्दे से भटकाने का कोशिश कर रही है।

भगवानू नायक ने कहा भगवान राम हमारे हृदय में बसे है, कण कण में है राम के नाम राजनीति करना और राम राज्य की स्थापना करना दोनों अलग अलग है । राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी के 3 साल के अल्प शासन काल को याद दिलाते हुए भगवानू नायक ने कहा जोगी राज में कभी किसी किसान ने आत्महत्या नहीं किया, किसी महिला के साथ अत्याचार नहीं हुआ । स्व जोगी ने छत्तीसगढ़ के कमजोर और गरीबों के स्वाभिमान को जगाने का काम किया छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया में एक अलग पहचान दिखाया। स्व जोगी के अधूरे सपने को पूरा करेंगे छत्तीसगढ़ में राम राज्य की स्थापना करेंगे, स्वराज लाएंगे, लोकराज्य लाएंगे। जहाँ न किसान आत्महत्या करेगा न महिला अत्याचार होगा, सबके हाथ में काम होगा, छत्तीसगढ़ का विश्व अलग पहचान और नाम होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *