सीएम भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र पाटन दुर्ग जिले में ही क्यों हो रहै है इस प्रकार नरसंहार-कोमल हुपेंडी

 

 

*बठेना में गायकवाड परिवार के साथ खुडमुड़ा जैसे नरसंहार होने की आशंका इंटेलिजेंस जांच काफी नहीं, मामले की हो CBI जांच – तेजेन्द्र तोड़ेकर

प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए सवाल किया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र में ही क्यों हो रहै है इसप्रकार के नरसंहार ?अभी खुड़मुड़ा में घटित घटना की जांच नही हो पाई है और वैसे ही इस घटना का होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करता है कि आखिर पाटन छेत्र जो कि खुद मुख्यमंत्री का निर्वाचन छेत्र है वही क्यों हो रही है।

कोमल हुपेंडी ने आगे कहा कि जब मुख्यमंत्री अपने निर्वाचन छेत्र को सुरक्षा नही दे पा रहे है तो प्रदेश का क्या होगा ,हमारी मांग है कि उस छेत्र के आला पुलिस अफसरों से इसका जवाब मांगा जाना चाहिए व ग्रामीणों की सुरक्षा पर लापरवाही बरतने वालो पर कार्यवाही होनी चाहिए

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र पाटन में अपराधिक गतिविधियाँ बढ़ गई है। आलम यह है कि खुडमुड़ा में सोनकर परिवार के 4 सदस्यों की हत्या की गुत्थी सुलझी नहीं है, फिर तीन महीने बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र में फिर एक बड़ी घटना सामने आई है। यहाँ गायकवाड परिवार के 5 सदस्यों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। पिता-पुत्र फांसी से लटकी हुई लाश मिली है, जबकि मां-बेटी समेत तीन महिलाओं की जली हुई अवशेष पैरावट में मिली है।
आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के यूथ विंग के अध्यक्ष तेजेंद्र तोड़कर रविवार को ग्राम बठेना पहुंचकर मृत गायकवाड परिवार के परिजनों से घटनाक्रम की जानकारी ली है। भानुप्रतापपुर में रहने वाले रामबृज गायकवाड के भाई ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके भाई ने फोन पर 5 लाख रूपये किसी को देने के लिए मांगे थे। जो सुसाइडल नोट उनसे उनके घर से मिला है, उसमें कर्ज की बात सामने आ रहा है, इससे साफ है कि कर्ज को लेकर कर्जदार लगातार उस पर दबाव बना रहे थे, हो सकता है इसी दबाव के चलते उसने इतना बड़ा कदम उठाया है।
जिस तरह से शव मिलें है वह भी संदेह खड़ा कर रहे हैं, जब रामबृज और उसके बेटे संजू ने घर की महिलाओं की जब हत्या कर ही दी थी, तो फिर उन्हें आग लगाकर खुद भी जलने की क्या जरुरत थी ? यह स्पष्ट तौर पर हत्या का मामला लग रहा है। साजिश के तहत गायकवाड परिवार की हत्या की गई है फिर उसे आत्महत्या की शक्ल दी गई। आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग करती है। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ की पुलिसिंग खासकर दुर्ग की पुलिस को टाईट करने की सलाह दी है, ताकि खुडमुड़ा और बठेना के इन दोनों मामलों में पुलिस जल्द कार्रवाई करे और अपराधियों की सजा दिलाये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *