Friday, July 19

कबीरधाम जिले के युवतियों की तस्करी के मामले में कार्यवाही क्यों नहीं कर रही सरकार -कांग्रेस

रायपुर। 16जून 2024/भाजपा सरकार में महिलाये फिर असुरक्षित हो गयी है कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के गृह जिले कबीरधाम से बड़े पैमाने पर मानव तस्करी की जा रही हैं।8 जून को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन में कबीरधाम जिले की 16 युवतियों को आर पी एफ ने अपने सरंक्षण में लेकर सखी सेंटर राजनांदगांव के हवाले किया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के पश्चात कबीरधाम जिले से बड़े पैमाने पर मानव तस्करी हो रही है। राजनांदगांव स्टेशन में जिन सोलह युवतियों को आर पी एफ ने अपने सरंक्षण में लिया वे युवतियां कवर्धा के कुकदुर थाना क्षेत्र के ग्राम कामठी,कंठी। पिपरिया थाना क्षेत्र के ग्राम मानिकचौरी, केजेदहा, सिंघनपुरी।।लोहारा थाना क्षेत्र के ग्राम गंगापुर,उड़ियाकला, पंडरिया थाना क्षेत्र के ग्राम प्रतापुर की थी
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कबीरधाम में मानव तस्करी के लिए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को नैतिक जिम्मेदार बताया है जिनके पास गृह विभाग की जिम्मेदारी है।कबीरधाम जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है।एक के बाद एक हत्या की घटनाएं हो रही है वहीं मानव तस्करी भी धड़ल्ले से हो रही है।जिले से बड़ी संख्या में युवतियां गायब है।जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।जिले में छोटी छोटी बातों में शासकीय विभागों में हस्तक्षेप करने वाले विजय शर्मा को भी युवतियों की तस्करी से कोई मतलब नहीं है।युवतियों की तस्करी का मामला सामने आने के बावजूद इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई बल्कि मामला रफादफा कर दिया गया है। इ हाई प्रोफाइल मामले में सोलह युवतियों को ले जाते पकड़ाए युवक ग्राम बघर्रा जिला कबीरधाम निवासी उमेश चंद्राकर पिता मनहरण चंद्राकर को बगैर कार्यवाही किए छोड़ दिया गया।कबीरधाम जिले की गायब युवतियों की तलाश के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है।आखिर माना तस्करी के मामले में गृह मंत्री क्यों अपनी अरुचि दिखा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *