बेलगाम महंगाई पर महिला कांग्रेस करेंगे उग्र आंदोलन

 

 

प्रदेश सरकार के योजनओं के घर-घर पहुंचाना होगा

रायपुर/15 फरवरी 2021। छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठक आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आहूत की गई थी। बैठक को संबोधित करते हुये राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने सभी महिला बहनों को धन्यवाद देते हुये कहा कि कोविड 19 आपदा में भी हमारे महिला कांग्रेस के पदाधिकारी बिना डरे, बिना थके जनता के सेवा में लगे हुये थे। कोराना काल में मेकहारा में मरीज एवं उसके परिजन को नाश्ता एवं भोजन का व्यवस्था किया गया था। महिला कांग्रेस गरिमा अभियान के तहत प्रत्येक जिला में सेनटरी नैपकिन, सेनिटाइजर, मास्क का वितरण किया गया।
राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को धन्यवाद देते हुये कहा कि महिला कांग्रेस के टीम को चुनाव लड़ने का मौका मिला, जिसके कारण आज महिला कांग्रेस के पदाधिकारी, महापौर, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, सदस्य, सरपंच बने है। साथ ही यदि केन्द्र सरकार के सरकार तो जुमलों की सरकार है, लगातार बढ़ती मंहगाई पर चुप बैठ है। महंगाई के कारण महिलाये परेशान है। आमदानी बढ़ती नहीं लेकिन प्रत्येक रोज पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्तरी हो रही है। अब महिला कांग्रेस केन्द्र सरकार को जगाने उग्र आंदोलन करने जा रही है। 22 फरवरी 2021 को जिला स्तरीय पर महंगाई को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे एवं 25 फरवरी 2021 को प्रदेश स्तरीय पर महंगाई को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे।
छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी सुनिता सेहरावत जी बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि मुझे गर्व है कि मैं छत्तीसगढ़ जिला प्रदेश के प्रभारी हुं उस प्रदेश से महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद बनी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को धन्यवाद देती हू कि सबसे बड़ी पंचायत पर फूलोदेवी नेताम को भेजे जो दिल्ली में भी महिलाओं के लिये आवाज उठायेंगे। महिला कांग्रेस की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है क्यों कि सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है। हमें यह नहीं सोचना चाहिये कि हमारी सरकार बन गयी तो संगठन के जानता नहीं है। संगठन की आवश्यकता हर समय रहती है। जितना मजबूत संगठन उतना ही मजबूत कांग्रेस छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है तो छत्तीसगढ़ के जनता बिना भय डट से किसानी कर रहे है क्योंकि उन्हें प्रदेश के सरकार में विश्वास है भारोसा है। लेकिन आप केन्द्र में देखेंगे तो, हरियाणा, पंजाब इत्यादि के किसानों के साथ अत्याचार कर रहे है। किसान अपने के आंदोलन में खील कांटे बिछाये जा रहे है। कितने किसान शहीद हो गये उसके लिये दो मोदी जी नहीं बोलते केन्द्र में हिटलरशाही के सरकार है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री (प्रशासन) रवि घोष ने महिल कांग्रेस के 15 साल के मेहनत ने रंग लाया थी। कांग्रेस सरकार के योजना को घर-घर तक पहुंचाना है। कांग्रेस पार्टी सेवा के नाम से जाने जाते है। त्याग के नाम से जाने जाते है, बलिदान के नाम से जाने जाते और भारतीय जनता पार्टी के सरकार सूटबूट का एवं जुमलो का सरकार है।
महिला कांग्रेस प्रभारी श्रीमति शकुन डहरिया सभा को संबोधित करते हुये कहा महिलाये महाशक्ति है। जिसके कारण कांग्रेस पार्टी और अधिक मजबूत बनती है। मुझे जिस आशा और विश्वास के साथ मुझे प्रभारी के पद दिये उस विश्वास को बनाकर रखूगी। संगठन को और अधिक मजबूती करने के हर सभा प्रवास कंरूगी।
राजनांदगांव महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि केन्द्र सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में 15 साल सिर्फ मलाई खाये काम कुछ नहीं हुआ।
राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिता रावटे जी ने कहा कि महिला शक्ति कुल बड़ी शक्ति है। महिला शक्ति को मेरा नमन संघर्ष के दिनों में भी महिला कांग्रेस ने बढ़ चढ़कर काम किये। केन्द्र सरकार को घेरते हुये कहा कि मोदी जी अच्छे दिन कब आयेंगे।
नीता लोधी बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, नीता लोधी, लेखनी चंद्राकर, शारदा वर्मा।
बैठक का संचालन महिला कांग्रेस वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमति उषा रंजन श्रीवास्तव ने किया। इस बैठक में प्रदेश के पदाधिकारी जिला अध्यक्ष ब्लाक अध्यक्ष बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *