विश्व हिंदू महासंघ की मेरठ ईकाई भंग,अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी ,प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति


प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 11 जुलाई दिन रविवार को पूर्वान्ह 11:00 बजे से श्री विश्वकर्मा मंदिर ,कब्बा खेड़ा ,जनपद उन्नाव में सायं 5:00 बजे तक चलेगी। 6 घंटे यानी पूरे समय तक बैठक में सबकी उपस्थिति आवश्यक है। बैठक में प्रदेश पदाधिकारी ,कार्य समिति के सदस्य, संभाग प्रभारी, मंडल प्रभारी तथा प्रकोष्ठों के अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष ,महामंत्री व मंत्री गण भाग लेंगे । केवल उक्त लोग ही बैठक में बैठने पाएंगे ।जिन साथियों को मेरे प्रति कोई शिकायत है वह अपने मंडल प्रभारी के माध्यम से मीटिंग में सबके सामने रखें ।
जिला व महानगर इकाई मेरठ, मुरादाबाद ,प्रयागराज, गाजियाबाद तथा रामपुर की इकाइयां भंग हैं। मंडल प्रभारी जल्दी ही इन इकाइयों का गठन कराएं ।
विश्व हिंदू महासंघ का बैनर लेकर और उस पर पूज्य महाराज जी का बड़ा सा फोटो लगा कर धरना प्रदर्शन करना घोर अनुशासनहीनता है ।जो पैड आपके मेरे व्हाट्सएप पर भेजे गए हैं उस पैड पर आपने पूज्य महाराज जी का फोटो तथा माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार लिखा है । बार-बार मना करने के बाद भी आपने माना नहीं ।
आप राष्ट्रीय अध्यक्ष लिखिए। गोरक्ष पीठाधीश्वर लिखिए कौन मना कर रहा है । किंतु आप लेटर पैड पर माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार न लिखें और न ही पूज्य महाराज जी का फोटो छापें । धरना प्रदर्शन करने वाले साथियों से मैं पूछना चाहता हूं कि क्या आपने प्रदेश अध्यक्ष से धरना प्रदर्शन की अनुमति ली थी ,क्या आपने वरिष्ठ उपाध्यक्ष या प्रदेश महामंत्री से पूछा था। क्या आपने क्षेत्रीय प्रभारी को बतलाया था क्या आपने संभाग प्रभारी को कोई जानकारी दी थी क्या आपने मंडल प्रभारी से कभी राय परामर्श किया , आखिर क्यों नहीं। आप किसी को कुछ नहीं मानते ।जब मर्जी आएगा तब लिख देंगे कि हजारों लोग धरना प्रदर्शन में शामिल हुए और कई फोटो व समाचार पत्रों की कटिंग सोशल साइट पर भेज देंगे।
फिर कह रहा हूं धरना प्रदर्शन करने वालों की विश्व हिंदू महासंघ में कोई जगह नहीं है । भंग जनपदों में कोई भी साथी अपने नाम के आगे पीछे विश्व हिंदू महासंघ का कोई पद नहीं लिखेगा ।
मैंने बार-बार कहा है कि जो किसी जाति बिरादरी के संगठन या किसी अन्य संगठन के पदाधिकारी हैं उन्हें विश्व हिंदू महासंघ का पदाधिकारी मत बनाएं किंतु आप लोगों ने माना नहीं जिसका परिणाम है धरना प्रदर्शन।
एक योगी ,सन्यासी के साथ वही व्यक्ति काम कर पाएगा जो जाति नहीं हिंदुत्व की बात करेगा तथा निजी स्वार्थों व षड्यंत्रों से दूर रहेगा।
……. पूज्य महाराज जी का जन्मोत्सव हिंदू स्वाभिमान दिवस के रूप में 7 दिनों तक मनाया गया कुछ जिलाध्यक्ष ऐसे हैं जिन्होंने एक भी कार्यक्रम नहीं किया । यहां तक कि एक दीप तक नहीं जलाया और न ही अपने घर पर एक भगवा ध्वज लहराया। अब आप ही बताइए ऐसे लोगों का कितना सम्मान किया जाय ।
मंडल प्रभारियों से सभी जिला अध्यक्षों के कार्यों के बारे में जानकारी ली जा रही है । निष्क्रिय अध्यक्षों की जगह कार्य करने वाले साथी को नियुक्त किया जाएगा ।
आपका भिखारी प्रजापति प्रदेश अध्यक्ष विश्व हिंदू महासंघ उत्तर प्रदेश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *