Friday, June 21

युवा महोत्सव: शास्त्रीय नृत्य ने बांधा समा

*कुचीपुड़ी, ओड़िसी और मणिपुरी नृत्य पर युवाओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति*

रायपुर.29 जनवरी 2023/ राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के दूसरे दिन साइंस कॉलेज मैदान स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में कुचीपुड़ी, ओड़िसी और मणिपुरी नृत्य पर विभिन्न संभागों से आए युवाओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी।

ओड़िसी नृत्य में 15 से 40 आयु वर्ग ने रायगढ़ की श्रुति दास ने प्रथम, दंतेवाड़ा के पूनम गुप्ता ने द्वितीय एवं राजनांदगावं के गजानंद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। ओड़िसी नृत्य के ही 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में रायपुर संभाग के धमतरी जिला की सरिता साहू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कुचीपुड़ी नृत्य के 15 से 40 आयु वर्ग के प्रतिभागियों में दुर्ग के दुष्यंत कुमार साहू ने प्रथम, रायपुर की वर्षा वेणुगोपाल ने द्वितीय और कोरिया जिले के घनश्याम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मणिपुरी नृत्य में बलौदाबाजार जिले की हेमलता साहू ने 15 से 40 आयु वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

जहां ओड़िसी नृत्य के निर्णायक मंडल में डॉ. पूर्णश्री राअत और श्री शिवप्रसाद बेहरा शामिल रहे। तो वहीं कुचीपुड़ी और मणिपुरी नृत्य के लिए निर्णायक मंडल में श्रीमती सुमी अजय श्रीमती टी सुनैना और श्रीमती एम. वी लक्ष्मी शामिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *