Friday, April 19

ज्येष्ठ नागरिक हमारे समाज के प्रेरणा स्त्रोत अनुभव के विश्वविद्यालय हैं-अटल श्रीवास्तव

बिलासपुर ! स्थानीय अनुभव भवन बृहस्पति बाजार में ज्येष्ठ नागरिक संघ द्वारा दीपावली मिलन एवं प्रकाश पर्व कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में छ.ग.पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, विशिष्ट अतिथि जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, अरपा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभय नारायण राय शामिल हुए।  प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत ज्येष्ठ नागरिक संघ के पदाधिकारी अरविंद दीक्षित, सत्यभामा अवस्थी ने किया। ज्येष्ठ नागरिक संघ की मासिक पत्रिका ’’अनुभवम्’’ का भी विमोचन किया गया। प्रकाश पर्व को लेकर ज्ञानी रंजीत सिंह ने अपनी बात रखी, गुरूनानक देव की जीवनी एवं गुरूवाणी के वचनों से सभी को अवगत कराया। ज्येष्ठ नागरिक संघ के प्रदेश पदाधिकारी डॉ.चंद्रप्रकाश देवरस एवं बालकृष्ण अग्रवाल ने भी अपनी बात रखी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अटल श्रीवास्तव ने कहा कि समाज में बुजुर्ग ज्येष्ठ नागरिक हम सभी के मार्गदर्शक एवं प्रेरणा स्त्रोत होते हैं, यहां बैठे सभी लोग अपने-अपने सफल जीवन को व्यतीत कर अनुभव के विश्वविद्यालय के रूप में बैठे हैं, इनसे समाज को सीखना चाहिए, उन्होंने इस अवसर पर घोषणा की कि ज्येष्ठ नागरिक संघ जिस भी पर्यटन स्थल पर जाना चाहते हैं, उनके लिए पूरी व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार पर्यटन स्थलों में वरिष्ठ नागरिकों को विशेष सुविधा प्रदान कर रही है। छत्तीसगढ़ पर्यटन रामवनगमन पर्यटन पथ बनने के पश्चात हिन्दुस्तान के मानचित्र पर अंकित हो गया है।
कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि अभय नारायण राय एवं प्रमोद नायक ने भी संबोधित किया, कार्यक्रम के दौरान उपस्थित ज्येष्ठ नागरिक संघ के सदस्यों ने अपने विचार रखे, संगीतमय प्रस्तुतियां दी, ज्येष्ठ नागरिक संघ ने नगर निगम महापौर रामशरण यादव को भी धन्यवाद दिया, जिनके प्रयास से अनुभव भवन में निर्माण कार्य पूर्ण हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *