Ro no D15139/23
Saturday, June 10

मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार गरीबों का जीवन बदलने का काम कर रही है: विष्णुदत्त शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष एवं संगठन महामंत्री उज्जैन ग्रामीण के दीपावली मिलन समारोह एवं सक्रिय सदस्य सम्मेलन में शामिल हुए

उन्हेल। आजादी के बाद देश पर सबसे अधिक राज करने वाली कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन न गरीबी हटी और न गरीबों के हितों के लिए कांग्रेस ने कोई ठोस योजना बनाई। आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार गरीब कल्याण के अभियान में जुटी हुई है। गरीब कल्याण का यह अभियान हर बूथ तक पहुंचे और हर गरीब को इसका लाभ मिले, इसकी पहली जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की है। प्रत्येक कार्यकर्ता अपने बूथ पर केंद्र और राज्य सरकार की योजना पहुंचाने की जिम्मेदारी संभाल ले। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने उज्जैन ग्रामीण के उन्हेल में आयोजित दीपावली मिलन समारोह एवं सक्रिय सदस्य सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। कार्यकर्ताओं को केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री सत्यनारायण जटिया एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंदजी ने भी संबोधित किया। पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री बहादुर सिंह बोरमुंडला ने अतिथियोें का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
डाॅ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के सपनों को नरेंद्र मोदी जी ने पूरा किया
सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज विश्व का सबसे बड़ा दल बना है तो उसके पीछे डाॅ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और पं. दीनदयाल जी जैसे पार्टी नेताओं का बलिदान है। डाॅ. मुखर्जी और पं. दीनदयाल जी ने विपरीत परिस्थितियों में इस संगठन को खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद नेहरू सरकार में उद्योग मंत्री रहे पं. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने तत्कालीन केंद्र सरकार की एक देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान की नीति का विरोध करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर जनसंघ की स्थापना की। डाॅ. मुखर्जी ने कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने के लिए न सिर्फ आंदोलन चलाया, बल्कि अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए। कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने का डाॅ. मुखर्जी का सपना प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और गृहमंत्री श्री अमित शाह जी ने पूरा किया है।
आज कांग्रेस देश से समाप्त हो रही है
श्री शर्मा ने कहा कि हमारी ताकत हमारा संगठन है। तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू जी ने दंभ भरते हुए कहा था कि मैं इस जनसंघ को कुचल दूंगा, तब डाॅ मुखर्जी ने कहा था कि जिसके मन में जनसंघ को कुचलने का विचार आया है, उस विचार को देश से समाप्त कर देंगे। आज कांग्रेस देश से समाप्त हो रही है।

कार्यकर्ताओं की मेहनत और पुरूषार्थ से भाजपा विश्व का सबसे बड़ा दल बनाः हितानंद जी
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पहचान उसके कार्यकर्ता हैं। मध्यप्रदेश संगठन की पहचान पूरे देश में अगर होती है तो उसके पीछे कार्यकर्ताओं की मेहनत और परिश्रम है। कार्यकर्ताओं के पुरूषार्थ और मेहनत के बल पर ही आज भारतीय जनता पार्टी विश्व का सबसे बड़ा दल बना है। श्री हितानंद जी ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को प्रत्येक बूथ तक ले जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम के साथ हर महीने बूथ की बैठक हो आगामी विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव की दृष्टि से जिले के सभी 1336 बूथों पर पार्टी की विजय सुनिश्चित करने के लिए बूथ सशक्तिकरण महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हमारे बूथ और मजबूत हों, इसके लिए पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता और पदाधिकारी हर बूथ पर जाकर केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी और जनहितैषी योजनाओं को प्रचारित करने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज देश से समाप्त हो चुकी है। हर आदमी और हर मतदाता भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन देने के इच्छुक है। ऐसे में सभी कार्यकर्ता बूथ सशक्तिकरण के लिए सक्रियता से लग जायें।

कार्यकर्ता भाव ही संगठन को सर्वोच्च स्थान पर लेकर जाएगा: डाॅ. जटिया
केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ सत्यनारायण जटिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं में कार्यकर्ता भाव होना आवश्यक है। यदि हम हमेशा कार्यकर्ता भाव के साथ संगठन कार्य करेंगे तो वह कार्य अपने संगठन को सर्वोच्च स्थान पर लेकर जाएगा। प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि जनसंघ के शुरूआती दिनों में हमारे गिनती के जनप्रतिनिधि चुने जाते थे और अगर जनसंघ के उम्मीदवारों की जमानत बचती थी तो उसकी भी खुशियां मनाई जाती थीं। उस समय भी हमने राम मंदिर निर्माण और कश्मीर से धारा 370 हटाने का निश्चय किया था, जो आज केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार आने के बाद पूरा हुआ है। क्षेत्रीय सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने केंद्र और प्रदेश सरकार की जनहितैषी योजनाओं को आम जन तक ले जाने का कार्यकर्ताओं से आव्हान किया।
कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष श्री चिंतामणि मालवीय, जिला पंचायत अध्यक्ष कमला कुमार, श्री अंतर सिंह देवड़ा, उपाध्यक्ष शिवानी कुमार, पूर्व विधायक श्री सतीश मालवीय, डाॅ. नारायण परमार, श्री शांतिलाल धबाई, श्री लाल सिंह राणावत, श्री दिलीप सिंह शेखावत, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजपाल सिंह सिसोदिया, पार्टी के जिला प्रभारी श्री विनोद शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष श्री मदन सांखला, श्री अनोखी लाल भंडारी, डाॅ. तेज बहादुर सिंह चैहान सहित ग्रामीण जिले के पदाधिकारी एवं सक्रिय सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री श्री धर्मेश जायसवाल व आभार जिला महामंत्री श्री नाहर सिंह पंवार ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *