Wednesday, June 19

पश्चिम बंगाल में कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 के 4 केस मिले, WHO ने भी आगाह किया

 पश्चिम बंगाल में अमेरिका से लौटे चार लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग से ये पुष्टि हुई कि वे बीएफ.7 सब-वेरिएंट से संक्रमित थे.

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि चारों मरीजों की हालत स्थिर है. अधिकारी ने बताया कि चार लोगों में से तीन नदिया जिले के हैं, जबकि एक व्यक्ति बिहार का रहने वाला है, लेकिन वर्तमान में कोलकाता में रहता है.

बंगाल में पहले भी मिले थे बीएफ.7 के दो केस 

यूपी में भी अमेरिका से लौटा युवक मिला संक्रमित

एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग और टेस्टिंग भी की जा रही है. इसी बीच अमेरिका में पढ़ाई कर रहे उत्तर प्रदेश के आगरा का एक युवक घर लौटने के बाद कोरोना संक्रमित पाया गया है. यूपी के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिका से आने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी, गले में खराश के साथ, खांसी और बुखार था. उन्होंने बताया कि इस पर उसका नमूना जांच के लिये भेजा गया जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आयी और वह संक्रमित पाया गया है. अधिकारी ने बताया कि उसे घर में आइसोलेशन में रहने के लिये कहा गया है.

WHO ने भी आगाह किया

नए साल पर कोरोना (Corona) के खतरे को लेकर WHO ने भी आगाह किया है. ग्लोबल प्रेस कॉन्फ्रेंस में एबीपी न्यूज़ के सवाल पर WHO एक्सपर्ट ने कहा कि नई लहर आ सकती है, अब XBB.1.5 वेरिएंट भी तेजी से फैल रहा है. हालांकि जरूरी नहीं कि मौत के मामलों में भी बढ़ोतरी हो. उन्होंने चीन (China) की तरफ से मुहैया कराए गए डेटा को भी नाकाफी बताया और कहा कि संक्रमण और मरने वालों की संख्या पर चीन सही बात बताए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *