Sunday, April 21

थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए 49 लोगों ने किया रक्त दान

 

रोटरी क्लब रायपुर एवं काश फाउन्डेशन के सयुक्त तत्वधान में आयोजित रक्त दान शिविर में 49 लोगों ने रक्त दान कर महादान किया । काश फाउन्डेशन के संरक्षक एवम प्रोग्राम चेयरपर्सन सुरेश सचदेव ने बताया कि थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों को हर पंद्रह दिनों में एक बोतल खून की आवश्यकता होती है, अतः हमारी संस्था को नियमित रूप से खून की आवश्यकता पड़ती है, हमारी संस्था विभिन्न संगठनों से निरंतर संपर्क कर इस कार्य को पूरा करती आई है।

रोटरी क्लब रायपुर के अध्यक्ष रोटे भरत डागा ने इस अवसर पर दोनों संस्थाओं के सदस्यों को रक्तदान हेतु प्रेरित किया एवम रक्तदाताओं के मनोबल को ऊंचा रखने हेतु लोगों की भ्रांति दूर करते हुए बताया कि रक्त दान करने के बाद मानव शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती ।
उनके आग्रह पर अनेक सदस्यों ने रक्तदान की इच्छा जताई और खास तौर पर 18 महिलाओं ने अनेक ब्रांथिओ को दूर कर अपना अमूल्य रक्त मानव सेवा हेतु दान दिया , इस अवसर पर रोट प्रदीप शितूत , दमयंती गुप्ता , उत्तम गर्ग , सचिव नवीन आहूजा, प्रतिमा नायडू , कृष्णप्रिया डागा एवं अन्य सदस्य मौजूद रहे । काजल सचदेव ने रोटरी क्लब रायपुर एवं काश फाउन्डेशन के सभी सदस्यों एवं मेडिकल स्टाफ का सहयोग हेतु धन्यवाद किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *