Thursday, June 20

उत्कृष्ट कार्य के लिए 8 सरपंच हुए सम्मानित और गुटाईगुडा को राष्ट्रीय ग्राम गौरव स्मृति चिन्ह प्रदान किया

सरपंच, उपसरपंच सम्मेलन का हुआ आयोजन
विधायक विक्रम शाह मंडावी ने सरपंचों से अपने पुराने अनुभव को साझा करते हुए सरपंचों का उत्साहवर्धन कर दी बधाई

बीजापुर 22 दिसंबर 2022- जिला पंचायत प्रांगण में सरपंच एवं उपसरपंच सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री विक्रम शाह मंडावी ने सरपंचों और जनप्रतिनिधियो से अपने जनपद अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य होने के अनुभव को साझा करते हुए बताया कि पंचायत लोकतंत्र की सबसे मजबूत इकाई है। इसलिए जिम्मेदारियां और भी बढ़ जाती है पंचायत के वंचित और जरूरतमंदों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाना ही महत्तवपूर्ण लक्ष्य है। स्थानीय समस्या से हमेशा अवगत रहना चाहिए प्राथमिकता तय करते हुए विकास कार्य के लिए नियमित रूप से विभागीय अधिकारियों को सूचित कराने चाहिए एवं शासन महत्वपूर्ण योजनाओं की सटीक जानकारी होनी चाहिए ताकि स्थानीय स्तर के समस्याओं से अवगत कराकर उनका निराकरण हो  सके जिला एवं जनपद स्तर के जनप्रतिनिधियों को भी नियमित रूप से पंचायत की बुनियादी सुविधाओं हेतु अवगत कराते हुए विकास मूलक कार्यों को करना चाहिए। सम्मेलन में आठ ग्राम पंचायत क्रमशः संगमपल्ली, चंदूर, गदामली, पेंकरम, मुरकीनार, आवापल्ली, धनोरा और पेदाकोडेपाल को उत्कृष्ट कार्य करने हेतु सम्मानित किया गया। ग्राम पंचायत गुटाईगुडा को वर्ष 2020-21 में राष्ट्रीय स्तर पर ग्राम सभा के लिए ग्राम गौरव पुरस्कार प्रदान किया गया है। भारत सरकार से प्राप्त स्मृति चिन्ह को भेंट किया गया।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रवि कुमार साहू ने सम्मेलन में आए सभी सरपंच एवं उपसरपंच को शुभकामनाएं दी और आगामी भविष्य में बेहतर कार्य करने को प्रोत्साहित किया।
जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शंकर कुड़ियम ने सरपंचों और पंचायत के जनप्रतिनिधयों को जिला स्तर से हर संभव मदद की बात कही वहीं उपाध्यक्ष श्री कमलेश कारम ने कहा कि पंचायत में पहले कमजोर और जरूरतमंदों की बातों को सुनना चाहिए और योजनाओं को उन तक पहुंचाना ही हमारा कार्य है।
उपसंचालक पंचायत श्री गीत कुमार सिन्हा ने पंचायत के  विगत चार साल की गतिविधि से अवगत कराते हुए सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर जनपद पंचायत भैरमगढ़ अध्यक्ष श्री दशरथ कुंजाम जनपद पंचायत बीजापुर अध्यक्ष श्रीमती बोधी ताती सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष श्री जगबन्धु मांझी, ब्लाक अध्यक्ष बीजापुर विजयपाल शाह, भैरमगढ़ बुधराम, भोपालपटनम अशोक मडे ने किया। इस पल को यादगार बनाने के लिए जिले के सरपंच और उपसरपंच बड़ी संख्या में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *