Thursday, June 20

गरीब महिला ने आवास के लिए लगाई खुद पर आग, गरीबों की उम्मीदों पर सरकार लगा रही है आग – अमित

गरीब महिला ने आवास के लिए लगाई खुद पर आग, गरीबों की उम्मीदों पर सरकार लगा रही है आग – अमित*आवास अग्निकांड, सरकार के मुंह में तमाचा,  आत्मचिंतन करें सरकार – अमित*
*गरीबों को पट्टा देने और मालिकाना हक देने का क्या हुआ तेरा वादा ?- अमित*
*ग़रीबों का प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना को बंद कर रखा है और ख़ुद के लिए मुख्यमंत्री बनवा रहे है 505 करोड़ का घर।*
*19 साल बाद भी छत्तीसगढ़ की जनता को रोटी, कपड़ा और मकान के लिए जान की बाजी लगानी पड़ रही है, दुर्भाग्य – अमित*
*राजनांदगांव आवास अग्निकांड के लिए जोगी कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता जरनैल सिहं भाटिया की अध्यक्षता में बनाई जांच समिति*
रायपुर, छत्तीसगढ़, दिनांक 31 दिसंबर 2022। राजनांदगांव जिला के लखोली में अटल आवास को लेकर एक गरीब महिला ने खुद पर आग लगाकर आत्महत्या करने के प्रयास पर सरकार को घेरते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा 19 साल के बाद भी छत्तीसगढ़ की जनता को रोटी, कपड़ा और मकान के लिए जान  की बाजी लगानी पड़ रहा है इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है ?  एक तरफ तो मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात में बड़ी बड़ी बातें कर रहे है, डींगे हांक रहे हैं और अपनी पीठ खुद थपथपा रहे है। वहीं दूसरी ओर एक गरीब महिला अपना खुद का घर पाने के लिए अपनी जान को दांव पर लगा दी, जो सरकार के मुंह में तमाचा है। एक गरीब महिला के अटल आवास को नगर  निगम ने  जबरन सील कर दिया था। भ्रष्टाचार में डूबी सरकार गरीबों को भी नहीं बक्श रही है। उन्होंने कहा सरकार को आत्मचिंतन करना चाहिए कि उनकी सरकार आज कहां पर आ खड़ी हो गई है। ग़रीबों के प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना को बंद रखा है और मुख्यमंत्री जी खुद अपने लिए 505 करोड़ रुपया का बंगला बनवा रहे है।
अमित जोगी ने कहा कांग्रेस ने 2018 के चुनाव पूर्व अपने घोषणा पत्र में गरीबों को सरकार बनते ही पट्टा देने का वादा किया था,  मालिकाना हक देने का वादा किया। आखिर क्या हुआ उन वादों का ?  सरकार को जवाब देना पड़ेगा और आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा।
जोगी कांग्रेस ने राजनांदगांव आवास अग्निकांड के संबंध में जांचा समिति का गठन किया है दिया जिसमे प्रमुख रूप से जाँच समिति के अध्यक्ष जरनैल सिंह भाटिया, सदस्य विष्णु लोधी, सदस्य ईश्वरीय वर्मा, सदस्य नवीन अग्रवाल, सदस्य कुलेशवर वर्मा, सदस्य शमशुल आलम, सदस्य टिंकू देवागन, सदस्य ईश्वर सोनकर, सदस्य दीपक यादव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *