Wednesday, June 19

आम आदमी पार्टी का प्रदेश के सभी जिलों में हड़ताली आंगनबाड़ी महिलाओं को जशपुर के मंच से खुला समर्थन -संजीव झा

रायपुर। छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कल्याण संघ के संयुक्त मोर्चा के 6 घटकों द्वारा 23 जनवरी से जारी अनिश्चितकालीन आंदोलन, राजधानी से जिलों में फैल गया है तथा प्रदेश के सभी 32 जिलों में आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता सहायिका आंदोलनरत है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा एवं प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी द्वारा जशपुर में रैली सभा के दौरान नारी शक्ति का सम्मान करते हुए हड़ताली आंगनबाड़ी महिलाओं के मंच पर जाकर खुला समर्थन व्यक्त किया है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी एवं कर्मचारी नेता जिला सचिव रायपुर आम आदमी पार्टी विजय कुमार झा ने बताया है कि वर्ष 2018 के चुनावी जनघोषणा पत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका को नियमितीकरण करने, शासकीय सेवक घोषित कर कलेक्टर दर पर वेतन भुगतान करने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर आंगनबाड़ी सहायिका को शतप्रतिशत पदोन्नति देने तथा महिला बाल विकास में रिक्त महिला पर्यवेक्षक के पदों पर शत-प्रतिशत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को उनके अनुभव का लाभ देते हुए पदोन्नति देने का आश्वासन दिया गया था।

साढ़े 4 साल के कार्यकाल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं को केवल सरकारी रैली सभा आयोजनों में भीड़ बढ़ाने के लिए सरकार ने उपयोग किया,लेकिन उनकी जायज मांगों पर कभी विचार नहीं किया गया। साथ ही रायपुर राजधानी में धरनारत महिलाओं को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम व अन्य पुलिस प्रशासन की धमकी देकर रायपुर राजधानी में धरना देने से भी वंचित कर लोकतंत्र में धरना प्रदर्शन के मौलिक अधिकारों का भी हनन किया गया है।

जशपुर की सभा में प्रदेश प्रभारी संजीव झा, प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के साथ अन्य वरिष्ठ नेताओं सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका के आंदोलनकारी महिलाओं का हौसला अफजाई करते हुए खुला समर्थन किया तथा यह आश्वस्त किया कि छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार मुक्त, निशुल्क शिक्षा, स्वास्थ्य के समर्थक राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की आप सरकार बनने पर आपकी मांगों पर प्राथमिकता के साथ न केवल आश्वासन बल्कि कार्य रूप में परिणित किया जावेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *