Saturday, May 18

दूसरे चरण की वोटिंग के बाद ‘भाजपाई शर्मिंदा हैं और अंदर से नाराज भी’ : अखिलेश यादव

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव ने पहली प्रतिक्रिया दी है.

 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिमी यूपी की आठ सीटों पर शाम 5 बजे तक के मतदान के आंकड़े आ गए हैं. यह जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश कार्यालय से जारी की गई है. वोटिंग खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है.

अखिलेश यादव ने पोस्ट कर लिखा, ‘दूसरे चरण में दिन भर ये एक अजब रूझान देखने को मिला कि हर बूथ पर ‘इंडिया गठबंधन’ के समर्थन में वोट डालनेवाले हर समाज और वर्ग के मतदाताओं का आना लगातार बढ़ता गया, वहीं दूसरी तरफ भाजपा के मतदाता कम से और कम होते चले गये.

Lok Sabha Election 2024: कैसरगंज सीट पर जल्द खत्म होगा सस्पेंस? बृजभूषण शरण सिंह बोले- आप नाम सुनेंगे तो खुश हो जाएंगे

ऐतिहासिक हार की पुख्ता बात- सपा प्रमुख
सपा प्रमुख ने आगे लिखा, ‘दरअसल भाजपा के हताश, निराश समर्थकों के बीच भाजपा की ऐतिहासिक हार की पुख़्ता बात बुरी तरह से फैल चुकी है. उनके संगी-साथी भी कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं. भाजपाई नेताओं के उलूल-जुलूल बयानों से भाजपाई शर्मिंदा भी हैं और अंदर से नाराज भी.’

उन्होंने आगे लिखा, ‘आख़िरकार उन्हें भी तो समाज के बीच ही रहना है. राजनीतिक बयानबाज़ी के चक्कर में पड़कर वो अपने और अपने परिवारवालों के सामाजिक संबंधों को समाज के बीच खराब नहीं करना चाहते हैं. वो भी जानते हैं कि सामाजिक सौहार्द में ही सबकी भलाई और तरक़्क़ी के अवसर होते हैं. दूसरे चरण ने तस्वीर और साफ़ कर दी है : अबकी बार, भाजपा साफ!’

निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शाम 5 बजे तक अमरोहा में 61.89 प्रतिशत, मेरठ में 55.49 प्रतिशत, बागपत में 52.74 प्रतिशत, गाजियाबाद में 48.21 प्रतिशत, गौतम बुद्धनगर में 51.66 प्रतिशत, बुलंदशहर में 54.36 प्रतिशत, अलीगढ़ में 54.36 प्रतिशत और मथुरा में 46.96 प्रतिशत मतदान हुआ है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *