Friday, June 21

स्वास्थ्य क्षेत्र में सुविधाओं के विस्तार के लिए शासकीय के साथ निजी पहल भी आवश्यक – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया अपोलो सेज अस्पताल का शुभारंभ

भोपाल(IMNB). मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जीवन में स्वस्थ शरीर की सर्वोच्च प्राथमिकता है। यदि हम स्वस्थ है तो अपने सभी लक्ष्य प्राप्त करने के लिए समर्पित भाव से निरंतर प्रयास कर सकते हैं। बीमार होते ही अस्पताल हमारी आवश्यकता और सबसे बड़ी प्राथमिकता बन जाता है। राज्य सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में विस्तार के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। फिर भी इस क्षेत्र में निजी क्षेत्र के उद्यमियों को पहल करने की भी बहुत आवश्यकता है। भोपाल में आरंभ अपोलो सेज अस्पताल, सेवा और बेहतर इलाज के नये कीर्तिमान स्थापित करेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान भोपाल के बावड़िया कला क्षेत्र में निर्मित अपोलो सेज अस्पताल के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन और चिकित्सकों का यह प्रयास होना चाहिए कि इस अस्पताल से कोई भी गरीब निराश नहीं जाए। हमारी कोशिश यह हो कि जो भी व्यक्ति अस्पताल आया है उसे पूर्ण स्वास्थ्य लाभ और संतुष्टिदायक सेवा प्राप्त हो। सेवा-भाव के साथ अस्पताल का संचालन सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान को सेज ग्रुप के चेयरमेन इंजीनियर श्री संजीव अग्रवाल ने अस्पताल भवन का अवलोकन करवाया तथा उपलब्ध कराई जा रही विशेषज्ञ सेवाओं की जानकारी दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान को सेज ग्रुप की ओर से स्मृति-चिन्ह भेंट किया गया।

उद्घाटन कार्यक्रम में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह, चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग, सहकारितालोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, श्रीमती कृष्णा गौर, श्री शैलेन्द्र जैन और भोपाल महापौर श्रीमती मालती राय उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *