Wednesday, June 19

सुशासन दिवस पर बोले अमर अग्रवाल क्षेत्रवाद से परे भारतीयता के भाव से छत्तीसगढ़ महतारी की संपूर्णता के सरोकारों को देना होगा मूर्त रूप

भारत रत्न स्व .अटल बिहारी की जयंती पर भाजपाइयों ने दी श्रद्धांजलि, हर भारतवासी के ह्रदय में उनके लिए एक खास स्थान है.

25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती के अवसर वॉलपेपर अमर अग्रवाल अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा  पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी बजपेयी अजात शत्रु थे, उनका यशस्वी जीवन हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है, जो हम सभी कार्यकर्ताओं को सादगी सरलता के साथ संगठन के प्रति पूर्णतः समर्पित होने की दिशा देते है। भारत रत्न स्व .अटल ने छत्तीसगढ़ राज्य की सौगात दी। बिलासपुर का रेलवे जोन और सुपर क्रिटिकल थर्मल पर आधारित एनटीपीसी की परियोजना का उद्घाटन 2004 में छत्तीसगढ़ की जब तरक्की और विकास के लिए स्वयं अपने हाथों से करते हुए बिलासपुर के स्थानीय करता मैदान में सुशासन के लिए परिवर्तन का नारा दिया। 2018 में बिलासपुर यूनिवर्सिटी का नाम अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय किया गया। छत्तीसगढ़ और बिलासपुर के लोगों से अटल जी का विशेष लगाव था। उनके मौन में भी जनमानस के कल्याण के लिए प्रकृति के भाव रहते थे, प्रेरणास्पद लेखनी के मूर्धन्य कवि एवं साहित्यकार रहे।अटल जी को समाज के सभी वर्ग निर्विवाद रूप से स्वीकार करते थे। सेवा प्रतिबद्धता, धैर्य, त्याग, अनुशासन दूरदर्शिता, सहजता, विनम्रता, स्पष्टता स्पष्टता, संवेदनशीलता, राष्ट्रवाद एवं प्रकृति प्रेम के भाव स्वर्गीय अटल जी के जीवन के वे अनुकरणीय पहलू है, जिन पर ही चलकर मां भारती के विशुद्ध भारतीय सपूत के व्यक्तित्व का निर्माण हो सकता है।
अमर अग्रवाल  ने कहा प्रदेश में इस समय भूपेश बघेल के नेतृत्व में कुशासन की सरकार चल रही है, सरकार की कार्यप्रणाली से तंग होकर मंत्रिमंडल के सदस्य भी चुनाव के पूर्व भविष्य के फैसले करने आमादा है, लेकिन जनता ने इस बात को अच्छी तरह परख लिया है अटल जी के सपनों को छत्तीसगढ़ बनाने के लिए मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की छत्तीसगढ़ में सरकार बनाना है, सबके साथ सबका विकास सबका सहयोग लेकर सेवा के लिए प्रतिबद्ध छत्तीसगढ़ का नव निर्माण होगा है, क्षेत्रवाद नकली सपूतों  से राज्य की जनता को मुक्ति मिलेगी तभी छत्तीसगढ़ महतारी की समन्वित संस्कृति ,अखंडता और संपूर्णता के सरोकारों को मूर्त रूप दिया जा सकेगा।

प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम कापूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने  बूथ कार्यकर्ताओं के साथ देखा प्रसारण-
क्रिसमस के मौके पर राष्ट्रीय चैनलों में प्रसारित  पीएम मोदी के मन की बात  कार्यक्रम का  96वां संस्करण का पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय मंडल कार्यकर्ता पदाधिकारियों ने राजेंद्र नगर निवास कार्यालय में मंडल एवं बूथ के कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक प्रसारण देखा और नए साल के साथ क्रिसमस की बधाई दी।श्री अमर अग्रवाल ने बताया प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत को नई वैश्विक पहचान दी है आज  ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना का विस्तार की वजह से याद किया जाएगा. नव वर्ष के उल्लास में कोरोना को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। 2022 में हर क्षेत्र में भारत का दमखम देखने को मिला।  साल 2022 की विभिन्न सफलताओं ने आज पूरे विश्व में भारत के लिए एक विशेष स्थान बनाया है. इस वर्ष हमारा देश भारत द्वारा दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना.  220 करोड़ वैक्सीन का अविश्वसनीय आंकड़ा पारने र निर्यात व्यापार 400 बिलियन डॉलर का जादुई आंकड़ा पार कर कर गया. देश के जन-जन द्वारा ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को जीना सीखा.  2022 में स्पेस, ड्रोन और डिफेंस सेक्टर में भारत परचम. वंदे भारत सेमी हाई स्पीड बुलेट ट्रेन सेवा की शुरुआत,खेलो की दुनिया मे  2022 यानी हर क्षेत्र में भारत का दबदबा बढ़ा. इस साल भारत को G-20 समूह की अध्यक्षता की जिम्मेदारी भी मिली,तिरंगा अभियान के द्वारा अगस्त में भारतीयों ने नया इतिहास लिखा।इस मौके पर जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत भाजपा नेता गुलशन ऋषि, दीपक सिंह ठाकुर ,शैलेंद्र यादव सहित मंडल एवं बूथ के अनेकों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *