Monday, May 20

पर्पल में बुमराह और हर्षल के बीच छिड़ी दिलचस्प जंग. विराट कोहली ऑरेंज कैप अपने सिर पर सजाए हुए हैं

IPL 2024: ऑरेंज कैप में किंग कोहली का दबदबा बरकरार, पर्पल में बुमराह और हर्षल के बीच छिड़ी दिलचस्प जंग

IPL 2024 Orange And Purple Cap: विराट कोहली ऑरेंज कैप अपने सिर पर सजाए हुए हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बीच पर्पल कैप की जंग जारी है.

आईपीएल 2024 आखिरी चरण में पहुंच चुका है. 5 मैचों के बाद टूर्नामेंट में प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत हो जाएगी. टूर्नामेंट में टीमों के बीच टॉप-4 में पहुंचने की होड़ लगी हुई है, जबकि खिलाड़ियों के बीच ऑरेंज और पर्पल कैप को लेकर जंग जारी है. ऑरेंज कैप में कोहली का दबदबा बरकार है. लेकिन, पर्पल में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बीच दिलचस्प जंग चल रही है.

कोहली के सिर सजा है ऑरेंज कैप

विराट कोहली सबसे ज़्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने सिर पर सजाए हुए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान ने 13 मैचों में 66.10 की औसत और 155.16 के स्ट्राइक रेट से 661 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक निकल चुके हैं. लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ दूसरे नंबर पर हैं. गायकवाड़ 13 मैचों में 583 रन बना चुके हैं. इस लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रेविस हेड 533 रनों के साथ तीसरे पायदान पर हैं. आगे बढ़ते हुए गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन 527 रनों के साथ चौथे और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 486 रनों के साथ पांचवें नंबर पर नज़र आते हैं.

पर्पल कैप में दिलचस्प हुई रेस

पर्पल कैप की रेस टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ-साथ दिलचस्प होती जा रही है. मौजूदा वक़्त में मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह 20 विकेट के साथ अव्वल नंबर पर हैं. फिर पंजाब किंग्स के तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल दूसरे नंबर पर हैं. हर्षल ने भी 20 विकेट ले लिए हैं. फिर कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती 18 विकेट के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद हैं. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के पेसर खलील अहमद 17 विकेट के साथ चौथे और मुकेश कुमार 17 विकेट के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

बता दें कि पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर होकर एलिमिनेट हो चुकी हैं. दोनों टीमों को टूर्नामेंट में सिर्फ 1-1 मैच और खेलना है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के पास विकेट लेने के लिए सिर्फ एक मैच बाकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *