Thursday, February 29

अन्तराष्ट्रीय बृद्धजन दिवस पर वरिष्ठ नागरिकों का समान और मतदान के लिए दिए गए जागरूकता संदेश

सहसपुर विकासखण्ड के ग्रामों में हुए विविध कार्यक्रम

कवर्धा, 2 अक्टूबर 23। जिले के सहसपुर लोहारा विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामो में अन्तराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर बुजुर्ग वृद्धजन ग्रामीणों का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। साथ ही भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर संचालित स्वीप कार्यक्रम के तहत अभी वृद्ध मतादाता, जो 80 वर्ष की आयु पार कर चुके है, इन्हें मतदान के महत्व को बतलाते हुए मतदान की प्रक्रिया में भागीदारी निभाने के लिए मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया।
सहसपुर लोहारा जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत धरमगढ़ में 80 वर्ष की आयु पार के चुके वृद्ध जन का हार, गुलाल ,श्रीफल से सम्मान किया गया एवं मतदान करने के संबंध में जागरुकता सन्देश दिया गया। इसी प्रकार वृद्ध मतदाता सम्मान कार्यक्रम मतदान केंद्र 340 ग्राम/ग्राम पंचायत उड़िया खुर्द किया गया।
उल्लेखनीय है कि जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए भारत निर्वाचन आयोग के अनुपालन एवं कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे के निर्देश पर स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जनपद स्तर पर आयोजित उक्त कार्यक्रम में सचिव , रोजगार सहायक उपस्थित रहे। स्वीप अभियान, कार्यक्रम का जनपद सीईओ श्री आरएस पटेल ने अवलोकन भी किया और उन्होंने ने लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान के महत्व को भी बतलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *