Wednesday, June 19

इंदौर में प्रारंभ हुआ बास्केटबाल का रोमांच

आज एक फरवरी से शुरू होंगे फुटबाल के मुकाबले

भोपाल(IMNB). खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मंगलवार से इंदौर में बास्केटबाल का रोमांच प्रारंभ हुआ। प्रतियोगिता में पहले दिन जोश और जुनून के साथ पुरूष और महिला वर्ग के आठ मुकाबले खेले गए। इनमें से पुरूष वर्ग के चार और महिला वर्ग के भी चार मुकाबले हुए। एक फरवरी से एमराल्ड हाईट्स इंटरनेशल स्कूल राऊ में फुटबाल (पुरूष) की प्रतिस्पर्धा प्रारंभ होगी।

बास्केटबॉल काम्पलेक्स के दो कोर्ट में आज मुख्य रूप से पुरूष वर्ग में पंजाब विरूद्ध कर्नाटक, चंडीगढ विरूद्ध उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश विरूद्ध राजस्थान तथा तमिलनाडू विरूद्ध केरल के मुकाबले हुए। इसी तरह महिला वर्ग में केरल विरूद्ध कर्नाटक, छत्तीसगढ विरूद्ध महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश विरूद्ध पंजाब तथा तमिलनाडू विरूद्ध राजस्थान के रोमांचक मैच हुए।

आज एक फरवरी को होने वाले मुकाबले

बॉस्क्टेबॉल कॉम्पलेक्स में आज एक फरवरी को बॉस्केटबॉल पुरूष वर्ग में चंडीगढ विरूद्ध केरल, राजस्थान विरूद्ध कर्नाटक, तमिलनाडू विरूद्ध उत्तरप्रदेश तथा पंजाब विरूद्ध मध्यप्रदेश के मैच होंगे। महिला वर्ग में तमिलनाडू विरूद्ध महाराष्ट्र, कर्नाटक विरूद्ध मध्यप्रदेश, राजस्थान विरूद्ध छत्तीसगढ तथा पंजाब विरूद्ध केरल के मैच खेले जाएंगे। इस बास्केटबाल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल 3 फरवरी को तथा फाइनल मुकाबला 4 फरवरी को खेला जाएगा।

फुटबाल के मैच

एमराल्ड हाइट्स स्कूल में आज एक फरवरी से फुटबाल (पुरूष) की प्रतिस्पर्धा प्रारंभ होगी जो 10 फरवरी तक चलेगी। पहले दिन एक फरवरी को केरल विरूद्ध पंजाब का मुकाबला सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगा। दोपहर 2:30 बजे से मध्यप्रदेश विरूद्ध अरूणाचल प्रदेश के मध्य मैच खेला जायेगा।

5 फरवरी से होंगे कबड्डी के मुकाबले

अभय प्रशाल में टेबल टेनिस की प्रतियोगिताएँ तीन फरवरी तक चलेंगी। इसी तरह 05 फरवरी से अभय प्रशाल में कबड्डी के मैच शुरू होंगे जो 09 फरवरी तक चलेंगे। इसी प्रकार 06 फरवरी से 10 फरवरी तक इंदौर टेनिस क्लब में लॉन टेनिस की तथा 06 फरवरी से 09 फरवरी तक बॉस्केटबाल कॉम्पलेक्स में वेटलिफ्टिंग की प्रतियोगिताएं होंगी।

सभी दर्शकों के लिए होगा नि:शुल्क प्रवेश

इंदौर में हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के सभी मैच आम दर्शकों के लिए नि:शुल्क है। कोई भी दर्शक तथा खेल प्रेमी आयोजन स्थल पर पहुँच कर खेलों को नि:शुल्क देख सकते हैं। किसी भी तरह की प्रवेश पत्र की व्यवस्था नहीं है। दर्शकों के बैठने के लिए गैलरियों में व्यवस्था की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *