Wednesday, April 17

भाजपा अध्यक्ष नड्डा शुक्रवार से शुरू करेंगे छत्तीसगढ़ का चार दिवसीय दौरा

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा चार दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे. इस दौरान वह पार्टी की राज्य इकाई तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ .(आरएसएस) के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. भाजपा के एक पदाधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी नलनीश ठोकने ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा शुक्रवार को यहां पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे तथा बाद में वह आरएसएस की तीन दिवसीय राष्ट्रीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे.

ठोकने ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद नड्डा का कांग्रेस शासित राज्य का यह पहला दौरा है. राज्य में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं. उन्होंने बताया कि नड्डा पूर्वाह्न करीब 11 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल, रायपुर पहुंचेंगे और बाद में वह भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की मोटरसाइकिल रैली के साथ भाजपा के जिला कार्यालय एकात्म परिसर पहुंचेंगे.

ठोकने ने बताया कि इसके बाद वह यहां साइंस कॉलेज मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि शाम को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने से पहले नड्डा राज्य के भाजपा के कोर ग्रुप, विधायकों, सांसदों और पदाधिकारियों की बैठकों की अध्यक्षता करेंगे.

भाजपा नेता ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष शनिवार से आरएसएस की तीन दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे.
संघ के एक पदाधिकारी ने बताया कि 10 से 12 सितंबर तक होने वाली समन्वय बैठक के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले तथा संघ के अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारी पहले ही यहां पहुंच चुके हैं. उन्होंने बताया कि संघ प्रमुख समन्वय बैठक की समीक्षा के लिए बैठकें भी कर रहे हैं.

यह पहली बार है कि छत्तीसगढ़ में आरएसएस और उससे संबंधित संगठनों की अखिल भारतीय समन्वय बैठक आयोजित की जाएगी. राज्य के भाजपा नेताओं ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा का दौरा राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयार पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *