Friday, June 21

रामदास स्मृति अंतर्राज्यीय क्रिकेट कप का विजेता रहा बॉयज क्लब रायगढ़

सामाजिक योगदान के कारण ही जनमानस के स्मृति में रह सकता है व्यक्ति अमर – सुनील रामदास
रायगढ़ – नगर पंचायत सरिया में आयोजित रामदास स्मृति अंतर्राज्यीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल के आठवें ओवर में ही के.के. इलेवल द्वारा दिए गए लक्ष्य को चेस करते हुए, बॉयज क्लब रायगढ़ ने शानदार जीत दर्ज की। विजेता टीम को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुनील रामदास ने सम्मानित किया।

रामदास स्मृति अंतर्राज्यीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता, क्रिकेट क्लब सरिया द्वारा गत 18 दिसम्बर से आयोजित था, जिसका शुभारम्भ रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक के मुख्य आतिथ्य में हुआ था। वहीं प्रतियोगिता के दूसरे दिन आयोजक क्लब द्वारा छत्तीसगढ़ कलार समाज के प्रदेश अध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य विजय जायसवाल को बनाया गया था। उसके पश्चात् तीसरे दिन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सरिया नगर पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल स्वर्णकार रहे और अध्यक्षता अरूण सराफ द्वारा किया गया था। उसके पश्चात् प्रतियोगिता का चौथा दिन भाजपा प्रदेश महामंत्री ओम प्रकाश चौधरी के मुख्य आतिथ्य में संचालित किया गया। वहीं पांचवें दिन के प्रतियोगिता का संचालन रायगढ़ के पूर्व विधायक व भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ।

प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला गया सुनील रामदास के मुख्य आतिथ्य में
रामदास स्मृति अंतर्राज्यीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच रायपुर राम मंदिर समिति के उपाध्यक्ष और रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के चेयरमैन सुनील रामदास के मुख्य आतिथ्य में खेला गया। सरिया नगर के प्रारम्भ में ही नगर के गणमान्य जन और आयोजन समिति के लोगों ने सुनील रामदास का पटाखा और गाजे-बाजे से भव्य स्वागत किया। नगर के शुरुआत में ही लोगों को इकट्ठा देखकर सुनील रामदास अपने वाहन से नीचे उतर गए, उसके बाद लोगों ने उनका फूल-माला से भव्य स्वागत तो किया ही। साथ ही साथ यह भी देखने को मिला कि खेल के मैदान तक उनके स्वागत में बैंड बाजा बजता रहा, कुछ लोगों ने तो खेल के मैदान तक पटाखों को जलाकर खुशी प्रकट की। इसके अतिरिक्त सरिया नगर के आरम्भ से लोगों ने एक-एक करके फूल-माला से उनका भव्य स्वागत किया। सरिया के लोगों के स्नेह और प्रेम को देखकर सुनील रामदास भाव विभोर हो गये। जिसका उल्लेख उन्होंने अपने अभिभाषण में भी किया।

प्रतियोगिता में बॉयज क्लब रायगढ़ ने हासिल की एकतरफा जीत
प्रतियोगिता में के.के. इलेवल ने 12 ओवर में कुल 75 रन बनाकर बॉयज क्लब रायगढ़ को 76 रन का लक्ष्य दिया था, जिसको बॉयज क्लब रायगढ़ ने 8 वें ओवर में ही चेस कर लिया। उसके पश्चात् प्रतियोगिता के विजेता टीम बॉयज क्लब रायगढ़ व रनर-अप टीम के.के. इलेवल के खिलाड़ियों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। जिसमें मैन ऑफ द मैच बॉयज क्लब रायगढ़ के खिलाड़ी रवि को मिला, तो वहीं मैन ऑफ द सीरिज के विजेता के.के. इलेवल के खिलाड़ी हरप्रसाद रहे। इनको स्व. मंगल प्रसाद प्रधान की स्मृति में ललित प्रधान द्वारा रितेश प्रधान के हाथों एल.सी.डी. टी.वी. दिया गया। वहीं बेस्ट बॉलर का सम्मान के.के. इलेवल के खिलाड़ी मोहम्मद कैफ को मिला, बेस्ट बैट्समैन का सम्मान बॉयज क्लब रायगढ़ के खिलाड़ी रवि को मिला, बेस्ट फिल्डर का सम्मान बॉयज क्लब रायगढ़ के खिलाड़ी अभिषेक को मिला, बेस्ट कीपर का सम्मान के.के. इलेवल के खिलाड़ी पिन्टू को दिया गया, रनर-अप टीम के.के. इलेवन को 51000 रुपए से सम्मानित किया गया। तत्पश्चात् प्रतियोगिता में विजेता रही टीम बॉयज क्लब रायगढ़ को 101000 रूपए आयोजन समिति द्वारा मुख्य अतिथि के हाथों दिलवाया गया।

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति
नगर पंचायत सरिया में आयोजित रामदास स्मृति अंतर्राज्यीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रायपुर राम मंदिर समिति के उपाध्यक्ष और रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के चेयरमैन सुनील रामदास रहे, तो वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा नेता ब्रजेश गुप्ता ने की। इसके अतिरिक्त किशन अग्रवाल, श्याम लता बंसल, नरेन्द्र डनसेना, नील कंठ साहू, मनोज प्रधान, मनोज साहू, लक्ष्मी जीवन पटेल, जीवन पटेल सहित सरिया, पंचधार, नदीगांव, पुजेरीपाली, कांदुरपाली, बरपाली, जलगढ़, भुलुमुड़ा, परशरामपुर, कंचनपुर, सुरसी, सूरजगढ़, पोरथ, लुकापारा, बोरिदा, भठली आदि गांव के हजारों गणमान्य जन उपस्थित रहे। वहीं आयोजन समिति से सरिया क्रिकेट क्लब अध्यक्ष लोकेश प्रधान, पिन्टू प्रधान, प्रतीक प्रधान, आकाश नायक, बसंत पटेल, सावन पटेल, सजन धागंड़, एस. कुमार सारथी, उत्तम धागंड़, पिलातुस कुजूर, भरत गुप्ता आदि उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त क्रिकेट कमेंटेटर के रूप में गजानंद चौहान व मनोज स्वर्णकार उपस्थित रहे।

सामाजिक योगदान के कारण ही जनमानस के स्मृति में रह सकता है व्यक्ति अमर
सरिया क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित रामदास स्मृति अंतर्राज्यीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के कार्यक्रम में सभा को सर्वप्रथम नील कंठ साहू ने सम्बोधित करते हुए कहा कि रामदास जी को समाजसेवा का जुनून था, जिसके कारण उन्हें पूरे प्रदेश भर में समाजसेवा क्षेत्र का पुरोधा माना जाता है। आप सभी द्वारा उनके स्मृति में इस क्रिकेट प्रतियोगिता कराया जाना, उसका साक्षात प्रमाण है। उसके पश्चात् कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे सुनील रामदास ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नगर के लोगों द्वारा मेरा अविस्मरणीय स्वागत किया गया। इसके लिए मैं पूरे नगर का और उपस्थित सभी गणमान्य जन का हृदय के अंतर तल से आभार प्रकट करता हूँ। वहीं सरिया में आयोजन समिति द्वारा भव्य कार्यक्रम सफलतम ढंग से पूरा हुआ इसके लिए भी आप लोगों को विशेष बधाई। जीवन में सेवा कार्य बहुत ही महत्त्वपूर्ण है क्योंकि आप सभी द्वारा मेरे बाबूजी रामदास जी के नाम पर इतना बड़ा आयोजन कराया गया। इससे यह सिद्ध होता है कि समाजिक योगदान के कारण ही व्यक्ति जनमानस के स्मृति में अमर रह सकता है। इस अवसर पर कार्यक्रम अध्यक्ष ब्रजेश गुप्ता ने भी सभा को संबोधित किया और कहा कि रामदास जी का जीवन, पूरा सामाजिक जीवन रहा है। यही कारण है कि समाज के स्मृति में वे आज भी बने हुए हैं। आज उनके नाम पर समाज द्वारा आयोजन किया जा रहा है। यह उनके द्वारा दिए गए सामाजिक योगदान को रेखांकित करता है। कार्यक्रम के अंत में सभी अतिथियों द्वारा पौध रोपण किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन नरेश प्रधान और षष्टी चरण गुरु द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में लोकेश प्रधान द्वारा अतिथियों और गणमान्य जन के प्रति आभार प्रकट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *