Thursday, June 20

प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस

कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश
बेमेतरा 14 दिसम्बर 2022-17 दिसंबर को राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश भर के विभिन्न स्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।  ध्यान रहे इससे पहले आज दोपहर को प्रदेश के मुख्य सचिव ने श्री अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टर्स की वीसी के जरिए बैठक लेकर छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के लिए आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि इस दिन सभी गौठान, प्राथमिक सहकारी समिति परिसर, धान खरीदी केंद्र ,नगरीय निकाय, वार्ड के कार्यालय आदि में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
17 दिसम्बर को सुबह 11 बजे जहां गौठानों, नगरीय वार्ड आदि में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का जनता के नाम संदेश का प्रसारण किया जाएगा। साथ ही शासन की प्रमुख योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी भी दी जाएगी। छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर गौठानों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में किसान, गौठान समिति के अध्यक्ष, सदस्य, पशुपालक, भूमिहीन मजदूर, जनप्रतिनिधि, स्थानीय निकायों के सदस्य, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य और स्थानीय निवासियों को आमंत्रित किया जाएगा।यहां किसानों, मजदूरों आदि के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी उपस्थितों को दी जाएगी। कलेक्टर ने साफ तौर पर कहा है कि 17 दिसंबर को संचालित होने वाले सभी हाट बाजार स्थलों में भी उपस्थित जनसाधारण को शासन की योजनाओं की जानकारी देने की व्यवस्था की जाए।
इसके अलावा गौरव दिवस के मौके पर दोपहर तीन बजे सभी प्राथमिक सहकारी समिति परिसर और धान खरीदी केंद्रों में किसानों को आमंत्रित कर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यहां भी राज्य सरकार की महत्ती कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं, जैसे ब्याज मुक्त ऋण, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी दी जाएगी। कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाए जाने के संबंध में पहले से मैदानी स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार करने और मुनादी कराने के निर्देश भी दिए है। ज्ञात हो कि 17 दिसम्बर की सुबह 11 बजे सभी गौठानों, नगरीय निकायों के वार्ड में मुख्यमंत्री का जनता के नाम संदेश का प्रसारण भी किया जाएगा। कलेक्टर ने सभी कार्यक्रम स्थल में आयोजन के लिए बैनर, पोस्टर, दीवार लेखन, मुख्यमंत्री का राज्य की जनता के नाम संदेश प्रसारण के श्रवण के लिए टी.वी./रेडियो जैसी जरूरी व्यवस्था, पेयजल, सुरक्षा उपाय आदि करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को संबंधित क्षेत्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग करने कहा है, जिससे की छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के मौके पर सभी कार्यक्रम सुचारू रूप से आयोजित किए जा सकें। मुख्य सचिव की व्ही.सी. के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्रीमती लीना कमलेश मण्डावी, अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *