Friday, June 21

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कोटा विधानसभा के दौरे पर रहे, रतनपुर में सायकल वितरण और पचरा में धान उपार्जन केन्द्र का उद्घाटन किया

बिलासपुर ! छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, प्रदेश प्रवक्ता एवं उपाध्यक्ष अरपा विकास प्राधिकरण अभय नारायण राय, कोटा मंडी अध्यक्ष संदीप शुक्ला संयुक्त रूप से कोटा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं तथा किसानों की उपस्थिति में चपोरा सहकारी समिति के तत्वाधान में ग्राम पचरा में धान उपार्जन केन्द्र का शुभारम्भ किया । गौरतलब है कि किसानों की मांग पर अटल श्रीवास्तव, अरूण चौहान, प्रमोद नायक के संयुक्त प्रयास से धान उपार्जन का नया केन्द्र का शुभारम्भ किया, जिसका लाभ 4 ग्राम पंचायत, 10 गांव और 536 रजिस्टर्ड किसानों को मिलेगा। धान बेचने की दूरी कम हुई, इससे किसानों में हर्ष व्याप्त है।
पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि पूरे देश में एकमात्र छत्तीसगढ़ सरकार की कांग्रेस जिसके मुखिया किसानपुत्र भूपेश बघेल है, जो कि 100 प्रतिशत किसानों की सरकार है। धान के समर्थन मूल्य, राजीव योजना का लाभ सहित धान बेचने में सुविधा का भी ध्यान सरकार रखती है। नये केन्द्र पचरा के लिए कृषि कुटीर, पीने के पानी एवं चार दीवारी बाउण्ड्री वाल की घोषणा भी की।
जिला पंचायत अरूण सिंह चौहान ने ग्राम पंचायतों से आई विभिन्न मांगों को भी पूरी करने की घोषणा की। प्रमोद नायक एवं संदीप शुक्ला ने भी अपने संबोधन में किसानों के हित में अनेक घोषणा की। अतिथियों के पचरा पहुंचने पर पारम्परिक आदिवासी नृत्य एवं सुआ गीत से स्वागत किया गया। इस अवसर पर अतिथियों ने किसानों का सम्मान भी किया। संदीप शुक्ला ने घोषणा की कि प्रत्येक दिन धान बेचने हेतु आने वाले किसानों को निःशुल्क भोजन प्रदान किया जायेगा।
कार्यक्रम के दौरान कोटा ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य दीक्षित, रतनपुर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रमेश सूर्या सहित रतनपुर के सुभाष अग्रवाल, आनंद जायसवाल, दामोदर सिंह क्षत्रीय सहित चपोरा समिति के सभी पदाधिकारी, समिति के प्रबंधकगण एवं बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।
रतनपुर कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सरस्वती निःशुल्क सायकल योजना के तहत् सायकल वितरित किया गया, उक्त कार्यक्रम में कांग्रेस के सभी अतिथिगण प्रमुख रूप से अटल श्रीवास्तव, अरूण सिंह चौहान, प्रमोद नायक, अभय नारायण राय, सुभाष अग्रवाल, नगर पालिका के घनश्याम रात्रे, रमेश सूर्या, स्कूल के प्राचार्य एवं अध्यापकगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *