Monday, April 15

मुख्यमंत्री चौहान ने निभाया अपना वचन, शिवम की बहन कृतिका के विवाह में पहुँची आर्थिक सहायता

खुशी के आँसू लिये शिवम ने मामा शिवराज का जताया आभार

मुख्यमंत्री ने कहा था कि शिवम चिंता मत करना। तुम्हारी बहन की शादी धूमधाम से होगी। और आज जब यह मौक़ा आया तो शिवम की आँखों में ख़ुशी के आँसू थे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज धार ज़िले के निसरपुर में खरगोन के दंगे में घायल शिवम की बहन की शादी में अपने वायदे के मुताबिक़ दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता भेजी। यह सहायता लेकर कलेक्टर धार श्री प्रियंक मिश्र और खरगोन जिला पंचायत की सीईओ सुश्री ज्योति शर्मा विवाह समारोह में पहुँची। 

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सुश्री कृतिका के विवाह पर अपनी शुभकामना के साथ दो लाख रूपए उपहार स्वरूप भिजवाए। धार कलेक्टर श्री प्रियंक मिश्र ने विवाह में शामिल होकर राशि का चेक वधु कृतिका को भेंट किया। उल्लेखनीय है कि कृतिका का विवाह पिछली गर्मियों में होना था। उसी वक्त खरगोन में हुए उपद्रव में कृतिका का भाई शिवम गंभीर रूप से घायल हो गया था। एक दंगाई द्वारा फेंके पत्थर से उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी, जिसका कई दिनों तक इंदौर के अस्पताल में उपचार चला। इस वजह से विवाह टाल दिया गया था।

मुख्यामंत्री श्री चौहान की संवेदनशीलता से शिवम का शासन के खर्चे पर पूरा इलाज हुआ। वह स्वस्थ होकर घर लौटा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इंदौर के कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा ने स्वयं इलाज पर निगरानी रखी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी अनेक मर्तबा वीडियो काल कर शिवम से चर्चा की थी। तत्समय मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विवाह में मदद का भरोसा जताया था। खरगोन कलेक्टर श्रीकुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देशानुसार सीईओ ज़िला पंचायत खरगोन सुश्री ज्योति शर्मा को प्रशासन की ओर से निसरपुर भेजा गया।  धार प्रशासन का अमला  भी निसरपुर पहुँचा और सुश्री कृतिका के विवाह में शामिल हुआ। सभी ने नव दंपत्ति को सुखमय भविष्य के लिए मंगलकामनाएँ दी। शिवम का कहना है कि यह सब मामा शिवराज की सहृदयता का उपहार और नवजीवन जैसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *