Monday, April 15

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टी-20 विश्व कप ब्लाइंड क्रिकेट मैच के पोस्टर का अनावरण किया

भोपाल : मंगलवार, नवम्बर 23, 2022,

मध्यप्रदेश ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से आगामी 10 दिसंबर 2022 को इंदौर के खालसा स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टी-20 विश्व कप ब्लाइंड क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में पहले पोस्टर का अनावरण किया। कलेक्टर श्री इलैया राजा टी और आयोजक डॉ. अनिल भंडारी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि एसोसिएशन का यह एक बड़ा प्रयास है। राज्य सरकार द्वारा एसोसिएशन को हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ब्लाइंड क्रिकेट को समर्थन करने की सराहना भी की। कार्यक्रम में इंदौर के गणमान्य नागरिक शामिल हुए।

डॉ. अनिल भंडारी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी श्री युवराज सिंह इस विश्व कप के ब्रांड एंबेसडर हैं। उन्होंने बताया कि वर्ल्ड ब्लाइंड क्रिकेट लिमिटेड (WBC)से संबद्ध क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया (CABI)और विकलांगों के लिए समर्थनम ट्रस्ट नेत्रहीनों के लिए टी-20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण का आयोजन किया जा रहा है, जो दिसंबर-2022 में भारत के विभिन्न शहरों में होगा। इस मेगा इवेंट में 10 देश ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, नेपाल, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और मेजबान भारत हिस्सा लेंगे। गौरतलब है कि भारत ही एकमात्र ऐसा देश है, जिसने दिसंबर 2012 में टी-20 वर्ल्ड कप, दिसंबर 2014 में वनडे वर्ल्ड कप और जनवरी 2016में टी-20 एशिया कप समेत इंटरनेशनल चेंपियनशिप के सभी फॉर्मेट जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *