Monday, May 27

सीएमएचओ ने पीएचसी सराईपाली का किया औचक निरीक्षण

रायगढ़। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बी.के.चंद्रवंशी ने आज विकासखण्ड तमनार के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सराईपाली का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में नियमित साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने एवं अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ सम्मान पूर्वक व्यवहार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज को लौटाया न जाए और उनके इलाज पर विशेष ध्यान एवं सावधानी बरती जाए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी मिलकर उनका हालचाल जाना। उन्होंने मरीजों से अस्पताल में मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया।

सीएमएचओ डॉ.चंद्रवंशी ने अधिकारियों-कर्मचारियों की नियमित उपस्थिति की जानकारी लेते हुए उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया एवं ओपीडी, प्रसव कक्ष, दवा वितरण कक्ष, भंडार कक्ष सहित पूरे परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को समय पर संस्था में उपस्थित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए। साथ ही केंद्रों में दवाईयों की उपलब्धता, उपकरणों तथा दस्तावेजों का सही रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने उपस्थित सभी स्टॉफ को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को समय पर कार्यसंपादन करने एवं मुख्यालय में रहने के निर्देश दिए।

सीएमएचओ डॉ.चंद्रवंशी ने ग्रीष्म ऋतु के मद्देनजर मौसमी बीमारियों से निपटने एवं आवश्यक सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही। इस हेतु स्वास्थ्य केन्द्रों में आवश्यक सभी दवाएं रखने तथा समस्त राष्ट्रीय कार्यक्रमों का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करने के लिए कहा। साथ ही आमजनों में इस संबंध में जागरूकता लाने हेतु प्रयास करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *