Thursday, February 29

कलेक्टर मलिक ने ओड़िशा राज्य से लगे अंतर्राज्यीय सीमा लारीपुर और धोड़कसा चेक पोस्ट का  रात्रि में किया औचक निरीक्षण

संदिग्ध और अवैध परिवहन की सघनता से जांच करने के निर्देश
 
अन्य विधानसभा क्षेत्रों में रिटर्निंग ऑफिसर स्वयं कर रहे हैं संदिग्ध वाहन की चेकिंग
 

महासमुंद 19 अक्टूबर 2023/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रभात मलिक मंगलवार रात्रि लगभग 8 बजे बसना विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ओड़िशा राज्य से लगे लारीपुर और धोड़कसा अंतर्राज्यीय सीमा पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री दुर्गेश वर्मा, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी श्री प्रेम साहू, पिथौरा एसडीएम श्री रविराज ठाकुर सहित आला अधिकारी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री मलिक ने चेक पोस्ट में तैनात कर्मियों से जानकारी ली और कहा कि चेक पोस्ट से किसी भी तरह की अवैध वस्तुओं की परिवहन ना हो और यहां से गुजरने वाले संदिग्ध व अवैध वस्तुओं की सघनता से जांच किया जाए तथा पंजी में संधारित किया जाए।
उन्होंने यहां पर नियुक्त स्थैतिक टीम से भी जानकारी ली। यहां तैनात कर्मियों को 24 घंटे निगरानी करने के निर्देश दिए है। इस दौरान यहां मौजूद ग्रामीणों से चर्चा कर जानकारी ली। ज्ञात है कि जिले में 21 चेक पोस्ट बनाए गए हैं। जिसमें 24 घंटे चेक करने कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। ज्ञात है कि आचार संहिता लगने के पश्चात सभी चेक पोस्ट में सघनता से चेकिंग किया जा रहा है। जिससे अवैध शराब और राशि भी जप्त किया गया है। कलेक्टर ने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए किसी भी संदेहास्पद और गैर कानूनी गतिविधियों में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
वहीं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में चेक पोस्टों पर लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए है। सभी रिटर्निंग अधिकारियों को विशेषकर रात्रि के दौरान सघनता से चेक करने कहा है। जिसके परिपालन में महासमुंद विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर श्री उमेश साहू ने देर रात रायपुर महासमुंद सीमा पर घोड़ारी चेक पोस्ट में कई वाहनों की चेकिंग की। साथ ही खल्लारी विधानसभा क्षेत्र में चेक पोस्ट खट्टी, टेमरी में भी देर रात चेक कर संदिग्ध वाहनों की तलाशी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *