Thursday, May 23

कलेक्टर मलिक ने मतदान दलों को चुनाव के लिए किया रवाना

जिले के 1080 मतदान केंद्रों में 26 अप्रैल को होगा मतदान

8 लाख 66 हजार 837 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे

महासमुंद। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रभात मलिक के मार्गदर्शन में जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 26 अप्रैल को जिले के 1080 मतदान केंद्रों में मतदान होगा। इसमें 8 लाख 66 हजार 837 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इसी तारतम्य में कृषि उपज मंडी पिटियाझर परिसर में मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरित कर मतदान दलों को अपने-अपने मतदान केन्द्रों के लिए कड़ी सुरक्षा के साथ रवाना किया गया। कलेक्टर श्री प्रभात मलिक एवं जिला पंचायत सीईओ श्री एस. आलोक ने आज सुबह महासमुंद जिले के विधानसभा क्षेत्र 39-सरायपाली, 40-बसना, 41-खल्लारी एवं 42-महासमुंद के मतदान केंद्रों के मतदान दलों को शुभकामनाओं सहित रवाना किया। उन्होंने मतदान दलों एवं दिव्यांग दल, संगवारी दल और युवा दल के मतदान कर्मियों से मुलाकात कर उन्हें सफलतापूर्वक अपने जिम्मेदारियों के निर्वहन के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही लोकतंत्र के इस महापर्व को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा।

कलेक्टर श्री मलिक ने मतदान सामग्री वितरण का सभी स्टालों में जाकर जायजा लिया। सभी विधानसभाओं में 16 -16 स्टाल लगाएं गए हैं। उन्होंने मतदान दल कर्मियों से बसों में जाकर मुलाकात भी की और उन्हें शुभकामनाएं दी। कलेक्टर श्री मलिक ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में आपकी ज़िम्मेदारी महत्वपूर्ण है। अतः अपनी जिम्मेदारियां का निर्वहन निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूर्ण मनोयोग से करें।

आज यहां मतदान सामग्री लेने पहुंचे मतदान कर्मियों ने जिला प्रशासन द्वारा किए गए व्यवस्था की सराहना की। मतदान कर्मियों ने कहा कि इस बार गर्मी को देखते हुए छाया की पर्याप्त व्यवस्था की गई है, साथ ही पेयजल, कूलर और शौचालय की व्यवस्था भी पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि सामग्री प्राप्त करने और रवानगी में किसी भी तरह की कोई कठिनाई नहीं हुई।

वहीं मतदान अधिकारीगण निर्वाचन दायित्वों के निर्वहन के लिए उत्साहित नजर आए। इससे पहले मंडी परिसर में कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने मतदान सामग्री वितरण का जायजा लिया। सभी वाहनों में जीपीएस लगाए गए हैं ताकि मतदान दलों को लाने ले जाने वाले वाहनों का लोकेशन ट्रेस हो सके। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री निर्भय साहू, अपर कलेक्टर श्री रवि साहू सहित वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *