Friday, June 14

कलेक्टर-एस.एस.पी ने स्टेडियम पहुँच की तैयारियों की मौक़े पर समीक्षा, बेहतर इंतज़ाम के दिए निर्देश

पार्किंग,मेडिकल और फ़ायर ब्रिगेड सहित दर्शकों की सुरक्षा के होंगे पर्याप्त व्यवस्था
दो पहिया के लिए 10 और चार पहिया के लिए 30 रुपये लगेगा पार्किंग शुल्क


रायपुर 16 जनवरी 2023/ पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज एस.एस.पी श्री प्रशांत अग्रवाल के साथ नवा रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर व्यवस्था और सुरक्षा का जायजा लिया।भारत और न्यूजीलेंड के बीच होने वाले इस क्रिकेट मैच की तैयारियाँ तेजी से की जा रही है।

आज स्टेडियम में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी श्री प्रशांत अग्रवाल के साथ बैठक की। इस बैठक में सुरक्षा व्यवस्था और दर्शकों की सुविधाओं को ध्यान रखते हुए सभी आवश्यक तैयारियों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।
स्टेडियम में उपलब्ध संसाधनों और ज़िला प्रशासन से अपेक्षित सहयोग, स्टेडियम की साफ़ सफ़ाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा आदि पर चर्चा की गई। मैच के दौरान सभी एंट्री गेटों पर अग्निशमन और मेडिकल स्टाफ़ के साथ एम्बुलेंस की व्यवस्था रहेगी।
बैठक में ग्राम पंचायतों परसदा,सेंध और नवागांव द्वारा बनाएं गए पार्किंग स्थलों में दोपहिया वाहनों के लिए 10 रूपये तथा चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क निर्धारित किया गया है।कलेक्टर ने स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टीविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। डॉ भुरे ने स्टेडियम के आस-पास बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों का भी अवलोकन किया और इन स्थलों पर पर्याप्त लाईट आदि के साथ सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने पार्किंग स्थल सहित स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन तथा उपकरणों की व्यवस्था के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्टेडियम में विभिन्न रास्तों से आने वाले लोगो और स्टेडियम में दर्शकों की सुविधा के लिए जगह-जगह स्पष्ट साईनेज आदि लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बॉयो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था आदि भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *