Friday, June 21

कोरोना के प्रति आमजन रहें सजग और सतर्क : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश जारी

भोपाल (IMNB). मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आमजन को एक बार फिर अपने स्वास्थ्य की रक्षा के लिए अधिक सजग रहने की आवश्यकता है। नागरिकों से अपील है कि फेस-मास्क का आवश्यकतानुसार उपयोग अवश्य करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिन नागरिकों ने अभी तक बूस्टर डोज नहीं लगवाया है, वे इसे लगवाने की पहल करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चीन में कोरोना संक्रमण के सामने आ रहे प्रकरणों के संदर्भ में कहा कि प्रत्येक नागरिक को सावधान रहने की आवश्यकता है। राज्य सरकार ने सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश भी जारी किए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान स्वयं कोरोना पर नजर रखते हुए शासकीय तंत्र और नागरिकों के जागरूक बने रहने के लिये प्रति सप्ताह समीक्षा बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने व्यवस्थाओं के प्रबंधन की हर संभव कोशिश की और स्थितियों पर विजय प्राप्त की। सभी आवश्यक प्रबंध किए गए। दिन-रात परिश्रम कर जन-प्रतिनिधि, शासन-प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों और आम नागरिकों ने संयुक्त प्रयासों से मुश्किल परिस्थितियों को सामान्य बनाया और संक्रमण को बढ़ने नहीं दिया। मध्यप्रदेश अनेक राज्यों के लिए उदाहरण भी बना। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना नियंत्रण और व्यवस्थाओं के संबंध में 550 से अधिक बैठकें भी ली गईं। कोविड के नए वेरियंट की आहट को देखते हुए केन्द्र सरकार ने भी राज्यों को निर्देश दिए हैं। मध्यप्रदेश सरकार आवश्यक उपायों और व्यवस्थाओं को लेकर सजग है। इन प्रयासों में कोई कमी नहीं रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *