Thursday, February 22

घोषणा पत्र पर परिवाद भाजपा की बौखलाहट- कांग्रेस

**कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र के अधिकांश वायदों को पूरा किया*

*

रायपुर / 24 सितंबर 2023। कुछ भाजपा नेताओं और भाजपा समर्थित अधिवक्ताओं द्वारा कांग्रेस के जनघोषणा पत्र का लेकर अदालत मे दायर किये गये परिवाद को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि भाजपा का बौखलाहट बताया है कांग्रेस ने जो कहा वह किया है कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र के 95 प्रतिशत से अधिक वायदों को पूरा किया है तथा जो वायदा नही किया था उससे दो कदम आगे बढ़कर कांग्रेस सरकार ने 51 से अधिक योजनायें बनाकर राज्य के लोगों के जीवन स्तर में परिवर्तन लाने का काम किया है। भाजपा पहले कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर जनता में भ्रम फैलाने में लगी थी जब उसमें सफलता नही मिली तब वे अदालत में जाकर नया भ्रम फैला रही हैं कांग्रेस अदालत में भी भाजपा को बेनकाब करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी जन-आकांक्षा अनुरूप घोषणापत्र में किये गये वादों को सरकार द्वारा पूरा किये जाने के फलस्वरूप भाजपा बौखला गयी है कांग्रेस के 5 साल के कार्यकाल में भाजपा मतदाताओं को घोषणा पत्र में किये गये वादे को लेकर जनता में भ्रम नही फैला पाई, तब बौखलाहट में नये चुनाव घोषणा पत्र से ठीक पूर्व में न्यायलय झूठे आधारों पर राजनीतिक हित से दुष्प्रेरित होकर परिवाद प्रस्तुत किया गया है, जो सर्वथा निदंनीय है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि चुनाव एवं चुनाव घोषणा पत्र पार्टी और मतदाताओं के मध्य का विषय है जो कि चुनाव संबधित विशेष विधि लोक प्रतिनिधत्व अधिनियम 1951 से शासित है। भाजपा द्वारा प्रस्तुत परिवाद प्रमाणित करता है कि भाजपा का जमीनीय मतदाताओं के बीच समर्थन खत्म हो गया है। इसलिये उन्होंने पार्टी की अधिवक्ता की ओर से परिवाद प्रस्तुत किया गया है, उसमें कोई संज्ञेय अपराध क तथ्य नही है इस कारण सरकार के विरूद्ध कोई अभिवचन नही किया गया है। भाजपा द्वारा जनता की अदालत को छोड़कर अपने राजनीतिक हित हेतु न्यायलीन प्रक्रिया का दुरूपयोग कर रही है, वह निंदनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *