Monday, May 20

‘कांग्रेस आपकी संपत्ति को छीनकर अपने खास लोगों को बांटने की साजिश रच रही’, राजस्थान में बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: ‘कांग्रेस आपकी संपत्ति को छीनकर अपने खास लोगों को बांटने की साजिश रच रही’, राजस्थान में बोले पीएम मोदी

PM Modi in Rajasthan: पीएम मोदी ने राजस्थान में कहा कि देश को मजबूत सरकार की जरूरत है. उन्होंने जोर देकर कहा कि पिछली बार यहां जनता ने हमें 25 सीटों पर जीत दिलाई.
PM Modi in Tonk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर अपने खास लोगों में बांटने की साजिश रच रही है. कुछ दिन पहले राजस्थान आने पर भी मैंने यही बात कही थी. पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार रही होती तो आज देश के कोने-कोने में सीरियल ब्लास्ट हो रहे होते.

टोंक में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज रामभक्त हनुमान जी की जयंती का पवित्र दिन है. पूरे देश को हनुमान जयंती की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि राजस्थान ये बखूबी जानता है कि सुरक्षित राष्ट्र और स्थायी सरकार कितनी जरूरी है. इसलिए चाहे 2014 हो या 2019 हो, राजस्थान ने एकजुट होकर देश में बीजेपी की ताकतवर सरकार बनाने के लिए अपना आशीर्वाद दिया था. आपने 25 की 25 सीटें बीजेपी को दी थीं.

राजस्थान को बांटने की हो रही कोशिश: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एकजुटता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी है. याद रखिएगा, जब-जब हम बंटे हैं, तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है. अब भी राजस्थान को बांटने की पूरी कोशिशें हो रही हैं. इससे राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इन 10 वर्षों में आपने देखा है कि एक स्थिर और ईमानदार सरकार देश के विकास के लिए क्या कर सकती है.

90 सेकंड के भाषण से इंडिया गठबंधन में मची भगदड़: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ‘संपत्ति बांटने वाले बयान’ को एक बार फिर से राजस्थान की रैली में दोहराया. उन्होंने कहा कि परसो जब मैं राजस्थान आया था, तो अपने एक 90 सेकंड के भाषण में मैंने कुछ सत्य देश के सामने रखा था. उससे पूरी कांग्रेस और INDI गठबंधन (इंडिया गठबंधन) में भगदड़ मच गई है. उन्होंने कहा कि मैंने देश के सामने सत्य रखा था कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर अपने खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रचकर बैठी है.

उन्होंने कहा कि 2-3 दिन पहले मैंने कांग्रेस की इस वोटबैंक और तुष्टिकरण की राजनीति का पर्दाफाश किया था. इससे कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम को इतनी मिर्ची लगी है कि वो हर तरफ मुझे गालियां देने में जुटे हैं. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि आखिर वो सच्चाई से इतना डरते क्यों हैं. कांग्रेस क्यों अपनी नीतियों को छिपाने में लगी है?

कांग्रेस की सोच तुष्टिकरण करने वाली: पीएम मोदी

रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस वोटबैंक पॉलिटिक्स के दलदल में इतना धंसी हुई है कि उसे बाबा साहेब के संविधान की भी परवाह नहीं है. उन्होंने अपने मेनिफेस्टो में लिखा है कि आपकी संपत्ति का सर्वे करेंगे, हमारी माताओं-बहनों के पास जो मंगलसूत्र होता है उसका सर्वे करेंगे. फिर उनके एक नेता ने तो यहां तक कहा कि एक्स रे किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच हमेशा से तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति की रही है. 2004 में जैसे ही केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी, उसका सबसे पहला काम था – आंध्र प्रदेश में SC/ST के आरक्षण में से कमी करके मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रयास. ये एक पायलट प्रोजेक्ट था, जिसे कांग्रेस पूरे देश में आजमाना चाहती थी. पीएम ने कहा कि 2004 से 2010 के बीच कांग्रेस ने 4 बार आंध्र प्रदेश में मुस्लिम रिजर्वेशन लागू करने की कोशिश की, लेकिन कानूनी अड़चनों की वजह से, सुप्रीम कोर्ट की जागरूकता के कारण वो अपने मंसूबे पूरे नहीं कर पाए.

‘कांग्रेस की सरकार होती तो दुश्मन काटकर ले जाते जवानों के सिर’

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में आपने मोदी को दिल्ली में सेवा का अवसर दिया. फिर देश ने वो फैसले लिए जिनकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी, लेकिन आप सोचिए कि 2014 के बाद भी और आज भी अगर दिल्ली में कांग्रेस की सरकार होती तो क्या क्या हुआ होता.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस होती तो जम्मू कश्मीर में आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चल रहे होते. उसकी सरकार होती तो सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते. कांग्रेस सरकार होती तो न ही हमारे फौजियों के लिए वन रैंक-वन पेंशन लागू होती और न ही हमारे पूर्व सैनिकों को 1 लाख करोड़ रुपये मिलते.

कांग्रेस ने महिला अत्याचार में राजस्थान को बनाया नंबर 1: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के मेरे भाई-बहन तो कुछ महीने पहले ही कांग्रेस के पंजे से मुक्त हुए हैं. कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में रहते हुए जो जख्म दिए, वो राजस्थान के लोग कभी भी भूल नहीं सकते. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं पर अत्याचार के मामले में राजस्थान को नंबर 1 बना दिया था और दुर्भाग्य देखिए कि कांग्रेस के लोग विधानसभा में बेशर्मी के साथ कहते थे कि ये तो राजस्थान की पहचान है.

कर्नाटक के हनुमान चालीसा विवाद का किया पीएम ने जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ महीने पहले कर्नाटक में हनुमान चालीसा सुनने को लेकर एक युवक के साथ हुई मारपीट की घटना का भी जिक्र किया. पीएम ने कहा कि आज हनुमान जयंती पर आपसे बात करते हुए मुझे कुछ दिन पहले की एक तस्वीर भी याद आ रही है. कुछ दिन पहले कांग्रेस के शासन वाले कर्नाटक में एक छोटे दुकानदार को केवल इसलिए बुरी तरह से पीटा गया, क्योंकि वो अपनी दुकान में बैठे-बैठे हनुमान चालीसा सुन रहा था.

राजस्थान में कांग्रेस ने रामनवमी पर लगाया प्रतिबंध: पीएम मोदी

रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस के राजस्थान में शासनकाल के दौरान रामनवमी पर हुई हिंसा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो राम-राम सा कहने वाले राजस्थान में रामनवमी पर प्रतिबंध लगा दिया था. कांग्रेस ने शोभायात्रा पर पत्थरबाजी करने वालों को सरकारी संरक्षण दिया था. उन्होंने कहा कि इसी कांग्रेस पार्टी ने तुष्टिकरण के लिए मालपुरा, करौली, टोंक और जोधपुर को दंगों की आग में झोंक दिया था. अब आप चैन से हनुमान चालीसा भी गाएंगे और रामनवमी भी मनाएंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *