Sunday, May 19

राहुल-सिद्धारमैया के एनिमेटेड वीडियो पर विवाद, कांग्रेस ने जेपी नड्डा, अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

Congress Complaint Against BJP: कर्नाटक बीजेपी के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किए गए एक वीडियो को लेकर राज्य में विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस ने इस वीडियो को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी के सोशल मीडिया इंचार्ज अमित मालवीय और कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है. कांग्रेस ने कहा है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राहुल गांधी का वीडियो में गलत तरीके से पेश किया गया है.

मुख्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी कर्नाटक के जरिए शेयर किए गए वीडियो में कथित तौर पर अनुसूचित जाति और जनजाति (एससी-एसटी) के लोगों को डराया गया है कि वे एक खास उम्मीदवार को वोट नहीं करें. ऐसा एससी/एसटी समुदाय के सदस्यों के खिलाफ शत्रुता, घृणा और दुर्भावना की भावना पैदा करने के इरादे से किया गया है. इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा विवाद मचा हुआ है.

चिट्ठी में आगे कहा गया है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एनिमेटेड तरीके से वीडियो में दिखाया गया है, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि दोनों नेताओं के सहारे ये दिखाने की कोशिश की गई है कि कांग्रेस पार्टी किसी खास धर्म के लोगों का पक्ष ले रही है और एससी/एसटी और ओबीसी समुदाय के सदस्यों का दमन कर रही है. कर्नाटक बीजेपी ने इस वीडियो को शनिवार (4 मई) शाम पोस्ट किया है.

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मीडिया एंड कम्युनिकेशन प्रमुख रमेश बाबू ने ये चिट्ठी लिखी है. चुनाव आयोग को लिखे पत्र में उन्होंने बीजेपी के जरिए पोस्ट किए गए वीडियो के स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया है. साथ ही सवाल किया है कि आखिर इस तरह की वीडियो को किस तरह से अपलोड करने के लिए मंजूरी मिल गई. उन्होंने ये भी कहा है कि बीजेपी और अमित मालवीय हमेशा ही इस तरह के नफरत भरे पोस्ट करते रहते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *