Sunday, May 19

तीन दिवसीय स्वीप फूड फेस्टिवल में उमड़ी भीड़

बीटीआई रोड स्थित चौपाटी में चुनई मड़ई अंतर्गत व्यंजन, संगीत, किड्स कार्नर के साथ मतदाता जागरूकता का संदेश दे रहे

हीप हॉप जुम्बा, साधु बॉयस, इंडियन सावन और हवाएं द बैंड की शानदार प्रस्तुति

सांखली और कुर्सी दौड़ जैसे स्थानीय खेल भी मन को मोह रहे

महासमुंद । जिले में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने अनोखी पहल की जा रही है। फूड फेस्टिवल के माध्यम से मतदाताओं तक संदेश पहुंचाने का अनोखा आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं के बीच ‘‘मेरा वोट, मेरी पहचान, शत प्रतिशत करना है मतदान’’ जागरूकता का संदेश पहुंचाने स्थानीय बी.टी.आई. रोड स्थित चौपाटी में तीन दिवसीय फूड फेस्टिवल 19 से 21 अप्रैल संध्या 5ः00 बजे से रात्रि 10ः00 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। आज दूसरे दिन फूड फेस्टिवल में लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ी। लोग कार्यक्रम का लुत्फ उठाने लाइन में खड़े होकर भीतर प्रवेश कर रहे थे।

पहले दिन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रभात मलिक ने चौपाटी पहुंचकर मतदाताओं का उत्साहवर्धन किया। इस दौरान उन्होंने अपनी कलाई पर मतदाता जागरूकता बैंड भी पहना। साथ ही मंच पर मतदाता जागरूकता का संदेश भी दिया।उन्होंने कहा कि महासमुंद के लिए यह एक सुनहरा अवसर है कि इस लोकसभा चुनाव में घरों से निकलकर वोट करें। लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है। उन्होंने नए और युवा वोटर्स से खास अपील की। इस अवसर पर वन मंडलाधिकारी श्री पंकज राजपूत, जिला पंचायत सीईओ एस. आलोक सहित जिला अधिकारी और कर्मचारी और बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे।

फूड स्टॉल में भारी भीड़

तीनों दिन खाने के शौकीनो के लिए अलग अलग देशी और चायनीश फूड स्टाल लगाए गए हैं। यहां भी भारी भीड़ दिखी।

बच्चों के लिए खेल कार्नर

फूड फेस्टिवल में लोग परिवार सहित आ रहे हैं। यहां बच्चों के लिए खेल जोन बनाया गया है। जहां बच्चे खूब मौज कर रहे हैं

आज अंतिम दिन इंडियन रोलर की होगी प्रस्तुति

संगीत प्रेमी सहित आम नागरिकों के मनोरंजन के लिए प्रसिद्ध एवं स्थानीय कलाकारों द्वारा संध्या 06ः00 बजे से रात्रि 08ः00 बजे तक संगीतमय प्रस्तुति भी दी जा रही है। 19 अप्रैल को उद्घाटन समारोह के अवसर पर मशहूर एंकर तशीश, हीप हॉप जुम्बा, शब-ए-अमन व रैपर अंकित एंड साधु बॉयस द्वारा शानदार प्रस्तुति दी गई। इनकी प्रस्तुति पर झूमते नजर आए।

इसी तरह द्वितीय दिवस 20 अप्रैल को एंकर तशीश, हीप हॉप जुम्बा, हवाएं द बैंड एवं सावन द बैंड की शानदार प्रस्तुति ने लोगों का मन मोह लिया।

आज अंतिम दिन 21 अप्रैल समापन समारोह के अवसर पर एंकर तशीश, हीप हॉप जुम्बा, स्पेशल परफॉर्मेंस एवं इंडियन रोलर के कलाकारों द्वारा संगीतमय प्रस्तुति दी जाएगी।

इसके अलावा शासकीय स्टाल लगाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण, जिला पंचायत, बिहान, शिक्षा, नगरीय निकाय का स्टॉल लगाया गया है।

स्थानीय खेल भी शामिल

इस दौरान अंचल के स्थानीय खेल जैसे सांखली, कबड्डी, कुर्सी दौड़ आदि को शामिल किया गया है। महिलाएं इसमें उत्साह पूर्वक भाग ले रही हैं।

मतदाता जागरूकता की अनोखी पहल

फूड फेस्टिवल में पहुंचे कई लोगो ने कहा की यह जिले में मतदाता जागरूकता के लिए एक अनूठी पहल है।युवा वोटर्स को लुभाने यह शानदार कार्यक्रम है। महासमुंद के अभिज्ञान, शुभम और उनके दोस्तों ने इसे शानदार कार्यक्रम बताया।वहीं परिवार के साथ पहुंची श्वेता और दीपक ने कहा की परिवार के साथ आकर यहां अच्छा लगा। जिला प्रशासन का यह तरीका प्रभावी है।

शतप्रतिशत मतदान के लिए शपथ

कार्यक्रम के दौरान शत प्रतिशत मतदान के लिए शपथ दिलाई जा रही है। स्वीप के नोडल श्री एस आलोक और सहायक नोडल श्री रेखराज शर्मा लगातार स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को उनके मतदान के प्रति कर्तव्य को याद दिलाते हुए संकल्प दिलवा रहे हैं।

विशेष पिछड़ी जनजाति कमार ने नृत्य शैली में किया मतदाता जागरूकता

ग्राम तमोरा के विशेष पिछड़ी कमार जनजाति की महिला सदस्यों ने नृत्य शैली में मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। उनकी प्रतुति ने दर्शकों का मन मोह लिया।

जिला प्रशासन की अपील

जिला प्रशासन ने सभी नागरिकों से अपील किया है कि फूड फेस्टिवल में आकर अवश्य देशी और विभिन्न तरह के व्यंजनों के साथ गीत और संगीत का आनंद उठाते हुए मतदाता जागरूकता का संदेश घर-घर तक पहुंचाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *