Wednesday, April 17

धमतरी: प्रदेश में मूसलाधार बारिश के चलते गंगरेल बांध का गेट खोले गए…

धमतरी: भारी बारिश के कारण गंगरेल बांध में भी पानी की बम्पर आवक हो रही है। बांध 91.37 प्रतिशत भर चुका है। लगातार हो रही बारिश के चलते बांध में 9 हजार 290 क्यूसेक पानी की आवक हो रही है। कैचमेंट एरिया में अच्छी बारिश के कारण आवक और बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। लबालब भरने के बाद बांध से 7 हजार 196 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा। बांध के 4 गेट खोल दिए गए हैं।

वही जगदलपुर के इंद्रावती नदी उफान पर होने के कारण चारां तरफ पानी ही पानी है। भारी बारिश के चलते भीषण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। दर्जनों घर पानी में डूब चुका है। गणपति रिसोर्ट में भी बाढ़ का पानी भर गया है, जिसके चलते रिसोर्ट को खाली कराया गया। आपदा टीम मौके पर पहुंचकर बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर ले जा रहे हैं।

बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात का सबसे ज्यादा असर बीजापुर जिले में दिख रहा है। पिछले तीन दिनों से जिले में मूसलाधार बारिश के चलते एक बार फिर नदी-नाले उफान पर हैं। इसके चलते चेरपाल, भोपालपटनम, कुटरू, तोयनार सहित दर्जनों गांवों का सम्पर्क बीजापुर जिला मुख्यालय से कट चुका है। वहीं बीजापुर-जगदलपुर मार्ग पर स्थित तुमनार नदी में बाढ़ के चलते लगभग 3 मीटर सड़क पूरी तरह से कट जाने के कारण जिले का सम्पर्क सम्भाग मुख्यालय जगदलपुर से पूरी तरह से कट चुका है और बीजापुर टापू में तब्दील हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *