Monday, June 17

स्वयंसेवी संस्थाएं प्रकोष्ठ की बैठक में हुई आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी स्वयंसेवी संस्थाएं प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में प्रकोष्ठ के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस अवसर पर प्रदेश संयोजक श्री राम रघुवंशी ने कहा कि हमें पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद को धरातल पर उतारकर समाज के अंतिम व्यक्ति की उन्नति का मार्ग प्रशस्त करना होगा। इसमें एनजीओ की निर्णायक भूमिका होगी।
प्रदेश संयोजक श्री राम रघुवंशी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार और मध्यप्रदेश में श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने में हमें अहम भूमिका निभानी होगी। श्री रघुवंशी ने कहा कि पार्टी के विस्तार और विचारधारा को बढ़ाने में प्रवास की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आपके प्रवास से संगठन को लाभ होगा, वहीं आपका विकास और नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि अगर एनजीओ प्रकोष्ठ को प्रभावी बनाना है तो अधिक से अधिक प्रवास करें।
प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी श्री मदन कुशवाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है। मध्यप्रदेश संगठन की पहचान आज देश भर में आदर्श संगठन के रूप में होती है। सरकार, संगठन, कार्यकर्ता और जनता की दृष्टि से हमारे प्रदेश की पहचान अन्य राज्यों से अलग है। मध्यप्रदेश में सरकार और संगठन बेहतर समन्वय के साथ काम करते हैं। हमें इसी विशिष्ट पहचान को बनाए रखना है। हम पारदर्शिता और जवाबदेही के साथ काम करने वाले कार्यकर्ता हैं। आने वाले 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए एनजीओ प्रकोष्ठ के पदाधिकारी कमर कसकर तैयार हो जाएं। उन्होंने कहा कि हमें सत्ताधारी दल की मानसिकता से नहीं, सेवाभावी संगठन की मानसिकता से कार्य करना चाहिए। प्रदेश प्रभारी ने सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि समाज में भारतीय जनता पार्टी की लगातार स्वीकार्यता और विश्वास बढ़ा है। पार्टी ने 51 प्रतिशत वोट शेयर बढाने का जो लक्ष्य लिया है उसमें प्रकोष्ठ की महत्वपूर्ण भूमिका है।
बैठक में प्रदेश सह संयोजक श्री लोकेन्द्र वर्मा, श्री अमित मिश्रा, श्री राघवेन्द्र यादव, श्री विवेक शर्मा, प्रकोष्ठ के प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री रवि लोहानी, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी श्री सुमित पाण्डे, कार्यालय मंत्री श्री विनय अग्रवाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *