Monday, May 20

जिला प्रशासन ने मतदान जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए ’सेंचुरी वोटिंग’ क्रिकेट मैच का किया आयोजन

सेन्चुरी वोटिंग वन डे क्रिकेट मैच में कलेक्टर 11 ने नागरिक 11 से अंतिम ओवर में छीनी जीत

दुर्ग, 14 अप्रैल 2024/ जिला प्रशासन दुर्ग ने नागरिकों को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए ’सेंचुरी वोटिंग’ मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया। यह मैच पद्मनाभपुर मिनी स्टेडियम में खेला गया। इस एक-दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का मकसद दुर्ग की जनता को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करना था, विशेष रूप से आगामी लोकसभा निर्वाचन में दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान करने की अपील की गई।
मैच कलेक्टर एकादश और नागरिक एकादश टीमों के बीच खेला गया, जिसमें उत्साही भागीदारी देखने को मिली। शहर एकादश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कलेक्टर 11 ने एक बॉल शेष रहते 1 विकेट से  इस उत्साहजनक प्रतियोगिता में विजय प्राप्त की। इस मैच की सबसे रोचक बात यह थी कि इस मैच में कुल तीन अर्धशतक और एक हैट्रिक भी लगी। आईजी दुर्ग श्री आर जी गर्ग ने इस मैच में हरफनमौला प्रदर्शन दिखाया। बल्ले से छक्के, चौके जड़ते हुए उन्होंने 51 रनों की पारी खेली और तीन ओवर की किफायती गेंदबाजी कर एक विकेट भी झटका। नागरिक एकादश की ओर से इस मैच में डॉक्टर अनीश और डॉक्टर नितिन वैद्य ने अर्धशतक जमाए। नागरिक एकादश की ओर से यूनिसेफ जिला समन्वयक श्री शशांक शर्मा ने आईजी गर्ग सहित चार कैच लपके। आखिरी ओवर तक खेले गए इस मैच में आखिरी पांच बॉल बेहद रोचक रहे। जिला प्रशासन के तीन विकेट भी गिरे और पांचवीं गेंद पर श्री उत्तम ध्रुव ने दौड़कर एक रन पूरा किया और टीम को जीत दिलाई।
यह पहल प्रशासन के लोकसभा चुनाव के आगामी चरण के दौरान समुदाय को मतदान जागरूकता कार्यक्रमों में शामिल करने का हिस्सा है। खेल को नागरिक कर्तव्य के साथ मिलाकर, जिला प्रशासन का लक्ष्य मतदान प्रक्रिया में अधिक भागीदारी को प्रेरित करना और हर वोट की महत्वता को साक्षात्कार कराना है।
इस मैच में कलेक्टर 11 की ओर से संभाग आयुक्त श्री सत्यनारायण राठौर, आईजी  दुर्ग श्री आर जी गर्ग, एसपी दुर्ग श्री जितेंद्र शुक्ला, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का एवं जिला उप निर्वाचन अधिकारी श्री बजरंग दुबे, सीईओ जिला पंचायत श्री अश्विनी देवांगन, एसडीएम दुर्ग श्री मुकेश रावटे, कमिश्नर दुर्ग नगर निगम श्री लोकेश चंद्राकर, एसडीएम पाटन श्री दीपक मुकुंद, डिप्टी कलेक्टर श्री हरिवंश मिरी, डिप्टी कलेक्टर श्री लवकेश ध्रुव, डिप्टी कलेक्टर श्री महेश राजपूत, डिप्टी कलेक्टर श्री उत्तम ध्रुव आदि अधिकारी गण शामिल हुए एवं नागरिक एकादश की ओर से श्री राजेंद्र ठाकुर की अगुवाई में जिले के नागरिकों ने शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *